Harbhajan Singh | Srisanth | IPL |
Stories

Harbhajan Singh And Sreesanth: मोहाली के थप्पड़ कांड के बाद जब हरभजन और श्रीसंत इस भूमिका में दिखे साथ-साथ

Harbhajan Singh And Sreesanth: लंबे समय बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और श्रीसंत (Sreesanth) एक साथ फिर क्रिकेट के दर्शकों के सामने आए। हालांकि इस बार उनका रोल खेलने के बजाए बोलने का था। अब तो हरभजन सिंह और एस. श्रीसंत क्रिकेट के मैदान पर बैट-बाल के बजाए कमेंट्री बाक्स में माइक के साथ दिखाई देते हैं। दोनों खिलाड़ी आईपीएल (IPL) मैच में कमेंट्री कर चुके हैं। हरभजन सिंह और एस. श्रीसंत के बीच थप्पड़ कांड (Slap Scandal) के बाद यह पहला अवसर था, जब दोनों खिलाड़ी एक साथ दिखाई पड़े।

Harbhajan Singh And Sreesanth: पहले ही सीजन में थप्पड़ कांड से हुई थी खेल की बदनामी

2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (IL) की शुरुआत के साथ ही दर्शकों को एक नये तरह के टूर्नामेंट देखने को मिली थी। इसमें खिलाड़ियों की बोली लगने, नीलामी (Auction) होने और टीम में देशी-विदेशी सभी तरह के खिलाड़ियों को एक साथ खेलने का नया दौर शुरू हुआ था। पहले ही सीजन में थप्पड़ कांड से खेल की बदनामी हुई थी।

Also Read: क्र‍िकेट खेले भारत-पाक‍िस्‍तान – शाहि‍द आफरीदी बोले- टीम इंड‍िया में आज भी मेरे दोस्‍त, सुरेश रैना ने मुझे द‍िया बल्‍ला

आईपीएल के पहले ही सीजन में मैदान में हरभजन सिंह और एस. श्रीसंत में किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई थी। विवाद इतना बढ़ा कि हरभजन ने एस. श्रीसंत को बीच मैदान में ही थप्पड़ जड़ दिया था। इससे श्रीसंत रोने लगे थे।

पंजाब के मोहाली के स्टेडियम में हुई इस घटना में श्रीसंत किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे थे, जबकि हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस की टीम में थे। इस घटना में गलती किसी की भी हो, लेकिन क्रिकेट खिलाड़ियों के लिहाज से यह बेहद अपमानजनक था। बाद में हरभजन सिंह ने इसके लिए माफी मांगी थी और कहा था कि जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। उन्होंने अपनी गलती भी स्वीकारी थी।

बहरहाल उस थप्पड़ कांड के 15 साल बाद एक बार फिर हरभजन सिंह और एस. श्रीसंत एक साथ दर्शकों के सामने आ गये हैं। दोनों खिलाड़ी नई भूमिका में दर्शकों से खुद को कितना जोड़ सकेंगे, इससे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि क्या आईपीएल के पहले ही सीजन में हुई इस गैरजरूरी थप्पड़ कांड जैसी घटना से आईपीएल और क्रिकेट को बचाया जा सकेगा।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।