Site icon Cricketiya

रोहित शर्मा की खराब फॉर्म का तगड़ा उपाय बताकर फंस गए ग्रिम स्मिथ

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और SA के पूर्व कप्तान ग्रिम स्मिथ

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और SA के पूर्व कप्तान ग्रिम स्मिथ

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इन दिनों अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में भी वो कुछ कमाल नहीं दिखा सके थे जिसकी वजह से उन पर सवाल उठने लगे। ऐसे में साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) उनकी मदद के लिए आगे आए हैं।

रोहित शर्मा के स्ट्रगल के बारे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि रोहित को अभी फ्रेश होने की जरूरत है। स्मिथ ने कहा कि व्यक्तिगत फॉर्म अक्सर कप्तानी के कर्तव्यों पर असर डालता है। एक न्यूज चैनल के इंटरव्यू के दौरान स्मिथ ने कहा कि “कप्तान होने की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक यही है कि व्यक्तिगत प्रदर्शन खराब न हो क्योंकि अगर ऐसा होता है तो खिलाड़ी कप्तानी भी ढंग से नहीं कर पाता। रोहित को फिलहाल सिर्फ रिफ्रेश होने की जरूरत है।  ग्रीम स्मिथ ने भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार का जिक्र करते हुए कहा कि जब भी कोई फेल्यर मिलती है, तो सबसे ज्यादा आलोचना टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी को ही झेलना पड़ता है। आलोचकों को ये भी सोचना चाहिए कि ये वहीं खिलाड़ी हैं जो टीम को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में ले गए। हालांकि ग्रिम स्मिथ के इस बयान से कई लोग सहमत नहीं है। उनका कहना है कि रोहित शर्मा कई मैचों से रन नहीं बना रहे इसलिए उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को माैका देना चाहिए। कई लोगों ने तो ग्रिम स्मिथ की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें अपने देश के खिलाड़ियों पर ध्यान देना चाहिए।

रोहित शर्मा की कप्तानी पर खतरा!

12 जुलाई से शुरू हो रही भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज रोहित शर्मा के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। रोहित शर्मा को इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना ही पड़ेगा। मुमकिन है कि रोहित शर्मा अगर दोनों टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल साबित हुए तो BCCI और सेलेक्शन कमेटी पर रोहित शर्मा पर फैसला लेने का दबाव बढ़ेगा। हालांकि सोशल मीडिया में ये चर्चा हो रही है कि रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया जा सकता है लेकिन हाल ही में BCCI के सूत्रों से खबर मिली है कि रोहित शर्मा को कप्तानी से नहीं हटाया जाएगा। असल में सोशल मीडिया पर भी रोहित शर्मा को लेकर लोगों में बहस हो रही है। कुछ लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा जैसे प्लेयर्स को और मौके देने चाहिए तो वहीं कुछ लोग रोहित को टीम से बाहर निकालने की बात से सहमत हैं।

Exit mobile version