Gautam Gambhir
Stories

कपिल देव, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग पर भड़के गंभीर, सुनाई खरी खोटी

इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पान मसाला का विज्ञापन करने वाले खिलाड़ियों को खरी खोटी सुनाई है। कपिल देव (Kapil Dev), सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन कर रहे हैं जो टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मैच में ब्रेक के दौरान दिखाए जाते हैं।

क्रिकेट की दुनिया के ये वो महान खिलाड़ी हैं जिनके खेल को आज भी लोग याद करते हैं लेकिन गौतम गंभीर ने इन खिलाड़ियों की कड़ी आलोचना की है। गौतम गंभीर ने बिना किसी खिलाड़ी का नाम लिए उन्होंने कहा कि ‘घृणित हूं, क्योंकि मैंने अपनी लाइफ में ये कभी नहीं सोचा था कि कोई स्पोर्ट्स पर्सन पान मसाले का विज्ञापन करेगा। मैं हर बार सिर्फ एक ही बात कहता हूं और आगे भी कहता रहूंगा कि आप रोल मॉडल सोच समझकर ही चुनना। कोई भी इंसान अपने नाम से नहीं बल्कि काम से बड़ा होता है।

एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में जब गौतम गंभीर से क्रिकेटरों के पान मसाला का विज्ञापन करने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी हो, आप अपने नाम से नहीं पहचाने जाते। आप अपने कामों से पहचाने जाते हो। करोड़ों युवाओं आपको देखते हैं। पैसा होना इतना जरूरी नहीं है कि आप किसी भी पान मसाले का विज्ञापन करेंगे। और भी कई तरीके हैं पैसा कमाने के। सिर्फ पैसों पर ध्यान नहीं देना चाहिए क्योंकि आप कई युवाओं के रोल मॉडल हैं।

गंभीर ने की सचिन तेंदुलकर की तारीफ

इंटरव्यू के दौरान गंभीर ने सचिन का उदाहरण देते हुए कहा कि सचिन को पान मसाला के विज्ञापनों में भी काम करने के लिए 20 से 30 करोड़ रुपये का ऑफर मिला था मगर सचिन ने पान मसाला के विज्ञापनों को करने से साफ मना कर दिया क्योंकि उन्होंने अपने पिता से ये वादा किया था कि वो कभी भी ऐसी चीजों के साथ नहीं जुड़ेंगे जो किसी भी नशीले पदार्थ को बढ़ावा देते हों।

गंभीर ने ठुकराया 3 करोड़ रुपए

IPL 2018 में गौतम गंभीर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी छोड़ दी थी। गंभीर ने फ्रेंचाइजी से उस सीजन की सैलरी लेने से मना कर दिया था। गंभीर तीन करोड़ रुपये ले सकते थे लेकिन उन्होंने लेने से इंकार कर दिया इस पर उन्होंने कहा कि मैं हमेशा मानता हूं कि मुझे वही मिलना चाहिए जो मैं डिजर्व करता हूं।