Gautam Gambhir and Wasim Akram Advice to Kuldeep Yadav |
Stories

Gautam Gambhir and Wasim Akram Advice to Kuldeep Yadav: गौतम गंभीर और वसीम अकरम ने बदल दी जिंदगी, कुलदीप यादव ने खुद ही खोला रहस्य

Gautam Gambhir and Wasim Akram Advice to Kuldeep Yadav: भारतीय टीम के सीनियर गेंदबाज कुलदीप यादव का क्रिकेट में रिकॉर्ड जितना अच्छा है, उन्हें यहां तक पहुंचने में सही सलाह का भी उतना ही योगदान है। उन्होंने कहा कि उनके लिए क्रिकेट एक जुनून था। उनकी लाइफ में दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का अहम योगदान है। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के शुरुआती दिनों में कप्तान गौतम गंभीर और गेंदबाजी कोच वसीम अकरम ने उन्हें बेहतर बनाने में बड़ी भूमिका अदा की।

Gautam Gambhir and Wasim Akram Advice to Kuldeep Yadav: गौतम गंभीर और वसीम अकरम की भूमिका अहम थी

कुलदीप का कहना है कि गंभीर ने उन्हें आश्वासन दिया था कि टीम में उनका सेलेक्शन पक्का है, जबकि वसीम अकरम ने उन्हें मैच के लिए मानसिक तौर पर तैयारी करने में मदद की थी। इससे उन्हें आगे बढ़ने में काफी मदद मिली और वह उस दिशा में अपना प्रयास तेज कर दिये थे।

Gautam Gambhir and Wasim Akram Advice to Kuldeep Yadav: कप्तान के सपोर्ट से बढ़ जाता है अपने ऊपर भरोसा

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ अपना खुंखार रूप दिखाने वाले कुलदीप यादव पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर को अपना गुरु मानते हैं। उन्होंने बताया, ‘चैम्पियंस लीग-2014 से पहले गौतम गंभीर ने मुझे भरोसा दिलाया था कि मैं हर मुकाबला खेलूंगा। जब कप्तान की तरफ से इस तरह का भरोसा मिल जाता है तो ये एक बड़ी बात होती है इससे आपको आत्मविश्वास मिलता है और आप अच्छा प्रदर्शन करते हो।”

Also Read: Asia Cup 2023: गौतम गंभीर ने क्यों कहा कुलदीप यादव को मिलना चाहिए ‘प्लयेर ऑफ द मैच’- जानिए क्या है पूरा मामला ?

वहीं वसीम अकरम को लेकर कुलदीप ने कहा, “अकरम सर मुझे काफी पसंद करते थे। वह मुझसे गेंदबाजी को लेकर नहीं समझाते थे, बल्कि वो मुझे मेंटली तैयार करवाते थे। वह मुझे सिखाते थे कि जब बल्लेबाज तुम पर प्रेशर डाले तो तुम्हें क्या करना चाहिए।”

कुलदीप ने अपने करियर की दूसरी हैट्रिक वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में ली थी. उन्होंने विशाखापट्टनम में खेले गए मैच में ये कारनामा कर दिखाया था। मैच में कुलदीप ने शै होप, जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ के विकेट उड़ाए थे।

कुलदीप यादव एशिया कप 2023 में काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। टूर्नामेंट के 4 मैच की 3 पारियों में उनके नाम 9 विकेट हैं। ये विकेट उन्होंने 24 घंटे के अंदर 2 मैचों में लिए।  टूर्नामेंट के दौरान उनकी इकॉनमी 3.70 की है जो कि काफी जबर्दस्त है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।