Virat Kohli | Anushka Sharma | Cricket
Stories

विराट के समर्थन में आए सलमान बट, आलोचना करने वालों को पूर्व पाकिस्तान कप्तान ने ऐसे दिया जवाब

एशिया कप 2022 के मैच में लंबे समय बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ कर उन लोगों का मुंह बंद कर दिया था, जो लोग कह रहे थे कि विराट का बल्ला अब नहीं चल रहा है। यह शतक उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाया है। हालांकि इस शतक के बाद भी कई लोग विराट की आलोचना करते हुए कहा कि अफगानिस्तान जैसी कमजोर टीम के खिलाफ शतक बनाना बड़ी बात नहीं है।

सलमान बट ने कहा- ‘विरोध की कोई हद होती है’

आलोचकों के इस सवाल का सटीक जवाब पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट ने दी। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”कोई हद होती है किसी के खिलाफ होने की।” बट ने कहा कि अफगानिस्तान के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। वे पूछे कि ऐसे कितने खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक बनाए हैं?

बट बोले- विराट एक जीनियस क्रिकेटर हैं

बट ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक जीनियस क्रिकेटर हैं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली 73 बार शतक लगा चुके हैं। उनके बारे में ऐसी बातें क्यों कही जाती हैं। कोहली 2022 में पहले तीन एक दिवसीय मैचों में 67 रन की जीत में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में 91 गेंदों पर 113 रन बनाए थे, जबकि गुवाहाटी में 87 गेंदों पर ही 113 रन बनाए थे।
सलमान बट 2009  टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम में थे। उसमें पाकिस्तान की जीत हुई थी। इसके बाद इंग्लैंड में 2010 के स्पॉट फिक्सिंग कांड में कथित तौर पर शामिल होने के बाद से उन्होंने कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेला।

इस बीच स्टार इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली ने 2021 सीज़न के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले पर कहा कि उन्हें कोई “विश्वास” नहीं था। उन्होंने कहा उनके आईपीएल कप्तानी कार्यकाल के अंत में उनका “टैंक बिल्कुल खाली हो चुका था।

विराट कोहली ने महिला प्रीमियर लीग (WPL) में यूपी वारियर्स के खिलाफ आरसीबी महिला टीम के मुकाबले से पहले अपने एक महत्वपूर्ण बयान के दौरान कहा कि मैं बिल्कुल ईमानदारी से कहता हूं कि मेरी कप्तानी का कार्यकाल जिस समय समाप्त हो रहा था,  मेरे पास स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। मेरा टैंक बिल्कुल खाली था।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।