Cool Nature Of Mahendra Singh Dhoni: | Mahendra Singh Dhoni । Akash Chopra
Stories

आकाश चोपड़ा ने जो किस्सा बताया उसे सुनकर धोनी फैंस का दिल खुशी से गदगद हो जाएगा

Mahendra Singh Dhoni Story: क्रिकेट की दुनिया में अब तक के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने ICC के तीनों फॉर्मेट में ट्रॉफीज़ अपने नाम की है। दिग्गज खिलाड़ी एमएसडी लाखो-करोड़ों लोगों के दिलों में बसते हैं। IPL 2023 में धोनी के प्रति लोगों की दीवनगी तो सभी ने देखी ही होगी क्योंकि धोनी एक महान खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक महान इंसान भी हैं। महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े किस्से तो कई सारे हैं लेकिन इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने जो किस्सा बताया उसे जानकर तो धोनी के प्रति रेस्पेक्ट और बढ़ जाएगी।

धोनी ने आकाश को कही बड़ी बात

आकाश चोपड़ा ने साल 2004 का एक किस्सा बताया। आकाश ने बताया कि ‘साल 2004 में इंडिया A टीम ने जिम्बाब्वे और केन्या का दौरा किया था।  उस दौरे पर धोनी रिजर्व विकेटकीपर थे और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) विकेटकीपर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में खेल रहे थे। एक मैच से पहले माही नेट पर जाते हैं और दिनेश कार्तिक के सामने गेंदबाजी कर रहे होते हैं। उस वक्त मैंने धोनी से कहा कि आप गेंदबाजी क्यों कर रहे हैं, वो आपके प्रतिद्वंदी हैं। अगर दिनेश अच्छा खेलेंगे तो फिर आपको मौका नहीं मिल पाएगा और वैसे भी आप गेंदबाज तो हैं नहीं, आप जाकर विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कीजिए।‘ उस वक्त आकाश की बातें सुनकर धोनी ने कहा कि मुझे मना करने से अच्छा ये है कि आप भी बल्लेबाज़ी की प्रैक्टिस कर लीजिए। अभी मुझे गेंदबाजी करनी है।

Also read: क्या अंपायर को वीरेंद्र सहवाग देते थे रिश्वत? सहवाग ने जो किस्सा बताया उससे तहलका मच गया

सोशल मीडिया पर शेयर किए अपने वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि ‘आज की डेट में जब उस घटना को याद करता हूं तो मुझे धोनी की बातों का मतलब समझ में आता है। दरअसल धोनी उस वक्त दिनेश कार्तिक या किसी अन्य से कंपटीशन नहीं कर रहे थे बल्कि उनका प्रतिद्वंदी खुद धोनी ही थे। मेरे ख्याल से यही वजह है कि धोनी दुनिया के आज सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं और लाखों दिलों पर राज करते हैं।