Stories

डबल्यूटीसी फाइनल की हार के बाद भड़के फैंस, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ओपनर को कोच बनाने की कर दी मांग

डबल्यूटीसी फाइनल (WTC) की हार के बाद अब फैंस टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को हटाने की मांग कर रहे है। बतौर टीम इंडिया हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 के बाद खत्म हो जायेगा। बता दें कि वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही अक्टूबर–नवंबर में होना है। राहुल द्रविड़ को टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के जाने के बाद टीम इंडिया की कमान सौंपी गई थी लेकिन द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया कुछ कमाल नहीं कर सकी है। राहुल द्रविड़ की कोचिंग में पहले टीम इंडिया ने एशिया कप (Asia Cup ) फिर टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) और अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) भी गवां दिया हैं। ऐसे में फैंस राहुल द्रविड़ को कोच पद से हटाने की बात कर रहे है।
फैंस का कहना है कि उनकी जगह एम एस धोनी (M S Dhoni) या फिर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को भारत के कोच पद की कमान सौंपी जाए। फैंस का मानना है कि डबल्यूटीसी फाइनल में हार की वजह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ही है। फैंस का कहना था कि दोनों ही रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की तरह आक्रामक नहीं है जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। लोगों की मांग है कि इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए धोनी या लैंगर को टीम इंडिया का हेड कोच बना दिया जाए।
बता दें कि, जब से राहुल द्रविड़ ने कोच की जिम्मेदारी संभाली है तब से टीम इंडिया के टेस्ट फॉर्मेट में 5 कप्तान बदल चुके हैं। वहीं वनडे में 4 कप्तान बदल चुके हैं जबकि यहीं हाल टी 20 में भी हैं जहां भी 4 कप्तान बदले जा चुके हैं। इसलिए सारी जिम्मेदारी केवल द्रविड़ के ऊपर ही नहीं थोप देनी चाहिए।
राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में हराया जबकि बांग्लादेश को उसके घर में पराजित किया था। लेकिन साउथ अफ्रीका (South Africa) के सामने उसे सीरीज गवानी पड़ी थी और इंग्लैंड (England) के साथ हुए इकलौते टेस्ट में भी हार का सामना करना पड़ा था। राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में भी प्रवेश नहीं कर पाई थी। जबकि टी 20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में उसे इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।