Ashes, Steve Smith
Stories

स्मिथ को क्यों पड़ा बीच मैदान में मुस्कुराना, जानिए वजह

इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच की प्रतिद्वंदता किसी से छुपी नहीं है। जब ये दोनों टीमें आपस में मैच खेलती है तो कांटे की टक्कर होती है। एक समय था जब ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड को आसानी से हरा दिया करती थी लेकिन अब दोनों के बीच मुकाबला एकदम बराबरी का होता है। जब दोनों टीमें मैच खेल रही होती है तो मैच देखने आए दर्शक भी अपनी टीम का पूरा सहयोग करते है और हमेशा अपनी टीम के पीछे खड़े हुए नजर आते है।

 

जब भी दोनों टीमें आपस में मैच खेलती है तो क्राउड भी उसमें अहम भूमिका अदा करता है। खिलाड़ियों को चिढाना हो या अपनी टीम का उत्साहवर्धन करना हो क्राउड कभी भी पीछे नहीं हटता है। कुछ ऐसा ही वाकया एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान सामने आया जब इंग्लैंड के क्राउड ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को ग्राउंड पर ही चिढाना शुरू कर दिया। ऐसा ही एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें स्टीव स्मिथ बाउंड्री के किनारे फील्डिंग कर रहे थे और इंग्लैंड के दर्शक उनको चिढ़ाने में लगे हुए थे। हालांकि स्मिथ ने इस परिस्थिति को बड़े अच्छे से संभाल लिया और सिर्फ मुस्कुराकर जवाब दिया। जब स्मिथ फील्डिंग कर रहे थे तब इंग्लैंड के फैंस गाना गाकर स्मिथ को चिढ़ाने का प्रयास कर रहे थे। इंग्लैंड के फैंस कह रहे थे कि “हमने तुम्हे टीवी पर रोते हुए देखा है।”

 

बता दें, कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith), डेविड वार्नर (David Warner) और कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने साल 2018 में साउथ अफ्रीका (South Africa) सीरीज के दौरान गेंद से छेड़छाड़ की थी जिसके चलते इन तीनों खिलाड़ियों पर 1 साल का प्रतिबंध लगा था। जिसमें ये तीनों खिलाड़ी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल सकते थे। जबकि वार्नर पर जीवन भर के लिए लीडरशिप रोल पर प्रतिबंध लगा दिया गया था जिसके बाद वार्नर कभी भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तानी नहीं कर सकते थे लेकिन स्टीव स्मिथ पर सिर्फ 2 साल के लिए लीडरशिप रोल पर प्रतिबंध लगा था। इसके बाद स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने टीवी पर आकर प्रेस कांफ्रेंस की थी जिस दौरान वो तीनों खूब रोए भी थे। बता दें, कि अब स्टीव स्मिथ का लीडरशिप बैन समाप्त हो चुका है और वो कुछ मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी कर चुके है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।