Australia vs England women's test, Women's Ashes, Ellyse Perry
Stories

Ashes: एलिस पेरी के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी चौथी खिलाड़ी

एशेज (Ashes) सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पेरी इकलौते टेस्ट की पहली पारी में 99 रनों पर डेब्यूटेंट फाइलर (Filer) की गेंद पर कट करने के प्रयास में बैकवर्ड प्वाइंट में आउट हो गई थी।

वूमेंस क्रिकेट में ऐसी बहुत सी कम खिलाड़ी हुई है जो 99 रन पर आउट हुई है। इसके पहले वूमेंस क्रिकेट में मात्र तीन खिलाड़ी थी जो 99 रनों पर आउट हो चुकी थी लेकिन अब इस सूची में पेरी का नाम भी जुड़ चुका है।

वूमेंस क्रिकेट में सबसे पहले 99 रनों पर अपना विकेट गवानें वाली खिलाड़ी इंग्लिश ओपनर बैटी स्नोबॉल (Batty Anowball) थी। स्नोबॉल 1937 में 99 रनों पर आउट हुई थी।

इसके बाद इस सूची में ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान जेल केन्नरे (Jell Kennare) का नंबर आता है। जेल 1984 में भारत के खिलाफ वानखेड़े मैदान में 99 रनों पर आउट हो गई थी।

इसके बाद इस सूची में ऑस्ट्रेलिया की ही जेस जोनासन (Jess Jonassen) का नंबर आता है। जेस जोनासन 2015 में 99 रनों पर आउट हुई थी।

लेकिन अब इसमें एलिस पेरी भी शामिल हो चुकी है। पेरी को इस पारी में 10 रन पर आउट दे दिया गया था जिसके बाद पेरी ने रिव्यू लिया और वो उसमें बच गई। पेरी ने मैकग्रा (Tahlia McGrath) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 119 रन जोड़े थे। पेरी ने अपनी 99 रनों की पारी में 15 चौके जड़े थे।

ऑस्ट्रेलिया का पहले दिन की समाप्ति पर स्कोर 7 विकेट पर 328 रन था। एलाना किंग (Alana King) 7 और सदरलैंड (Sutherland) 39 रनों पर बल्लेबाजी कर रही थी। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट सोफी एक्सलेस्टोन ने लिए थे। सोफी ने 71 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।