IPL 2023 | MS Dhoni | CSK
Stories

सही बोल‍िंंग करो या दूसरे कप्‍तान के अंदर खेलो- जब महेंद्र स‍िंंह धौनी ने अपने गेंदबाजों को दे दी थी खुली चेतावनी

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जब टीम इंडिया के कप्तान थे तो उन्‍हें कैप्टन कूल कहा जाता था। लेकिन आईपीएल 2023 में वह कूल खोते द‍िखाई द‍िए और खुले आम अपने ख‍िलाड़‍ियोंं को चेता द‍िया।

CSK के गेंदबाजों ने मैच में 3 नो बॉल और 13 वाइड गेंदे फेंकी थी

अपने खिलाड़ियों को रन लुटाते देख महेंद्र सिंह धौनी ने खिलाड़ियों को साफ चेतावनी दी क‍ि या तो बढ़‍िया गेंदबाजी करें या क‍िसी और की कप्‍तानी में खेलें। 3 अप्रैल, 2023 को चिदंबरम स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स  के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्‍स की टीम 12 रन से जीत गई थी। इसके बावजूद धौनी ने अपने गेंदबाजों को जताना जरूरी समझा। चेन्नई सुपर किंग्‍स के गेंदबाजों ने इस मैच में तीन नो बॉल और 13 वाइड गेंदें फेंक कर विरोधी टीम को फायदा पहुंचाया।

गुजरात टाइटंस के साथ मैच में भी ऐसा हुआ था

आईपीएल 2022 में चैंपियन रही गुजरात टाइटंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के 2023 में पहले मैच के दौरान भी गेंदबाजों ने इसी तरह रन लुटाए थे। इस मैच में चार वाइड और दो नो बॉल गेंदें फेंकी गई थीं। चेन्नई सुपर किंग्‍स 5 विकेट से यह मैच हार गई थी।
धौनी ने सरेआम मीड‍िया ब्रीफ‍िंंग में अपनी टीम के खिलाड़ियों के लिए कहा कि उन्हें नो बॉल और वाइड गेंदें फेंकना बंद करना होगा। हम बहुत ज्यादा एक्स्ट्रा रन दे रहे हैं और हमें इस पर कंट्रोल करना होगा। नहीं तो खिलाड़ियों को नए कप्तान के अंदर खेलें।

चेन्नई सुपर किंग्‍स के युवा गेंदबाज राजवर्धन हंगारकेकर ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में तीन वाइड गेंद फेंकी थी। लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में उन्होंने 3 और वाइड बॉल फेंक द‍िए।
एक और खिलाड़ी तुषार देशपांडे ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में 2 विकेट लिए, लेकिन उन्होंने चार वाइड और तीन नो बॉल गेंदें फेंक दी। अनुभवी गेंदबाज दीपक चाहर भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी 4 वाइड गेंदे फेंकी।

2015 के आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एक मैच में 20 वाइड गेंदें फेंकी गई थी। मुंबई इंडियंंस की टीम ने उस पारी में 12 वाइड गेंदें फेंक कर र‍िकॉर्ड बना द‍िया था। जसप्रीत बुमराह ने ही क्र‍िस गेल को लगातार चार वाइड बॉल फेंक दी थी।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।