Virat Kohli | Anushka Sharma | Cricket
Stories

दौड़ कर रन लेने के मामले में व‍िराट कोहली ने चेतेश्‍वर पुजारा को बताया सबसे बेकार

दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स और विराट कोहली ने अपने क्रिकेट कॅर‍िअर के कुछ दिलचस्प क‍िस्‍से बयां किए हैं। डिविलियर्स के यूट्यूब चैनल पर ‘360 शो’ में दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने बारे में क्रिकेट के कई मजेदार वाकये का जिक्र किया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल के 11वीं सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए एक साथ आईपीएल खेला था।

विराट कोहली ने विकेट के बीच दौड़कर रन बनाने के मामले में चेतेश्वर पुजारा को सबसे खराब और अपने पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को सबसे अच्छा बताया। कोहली ने अपनी बात के समर्थन में तर्क भी दिया।

पुजारा खुद डेंजर जोन में थे और पार्थिव पटेल को तीसरा रन लेने के लिए बुला रहे थे

व‍िराट ने कहा कि 2018 में सेंचुरियन टेस्ट मैच चल रहा था तो चेतेश्वर पुजारा दोनों ही पारियों में रन आउट हुए थे। विराट कोहली ने उस घटना को याद करते हुए कहा कि पुजारा पहली पारी में रन आउट हुए तो मैंने कहा- चलो कोई बात नहीं क्रिकेट में ऐसा चलता रहता है। लेकिन, सेकंड इनिंग में भी पुजारा रन आउट हो गए। उन्होंने पार्थिव पटेल को तीसरा रन लेने के लिए दौड़ने के लिए बुलाया, जबक‍ि पुजारा खुद डेंजर जोन में थे। वह विकेट से अच्‍छी-खासी दूरी पर थे और रन आउट हो गए।

दूसरा रन लेने की कोशिश में पार्टनर से संवाद नहीं कर पाते हैं पुजारा

दौड़ कर रन बनाने के मामले में रिकॉर्ड अच्‍छा होने के बावजूद पुजारा के कॅर‍िअर में रन आउट होना एक बड़ी समस्या रहा है। वह अक्सर चाहते हैं कि जल्दी-जल्दी दौड़ कर रन लिया जाए और दूसरा रन लेने की कोश‍िश में रहते हैं। इस क्रम में वह अपने पार्टनर से सही तरीके से संवाद नहीं कर पाते हैं और नतीजा होता है कि वह रन आउट हो जाते हैं।

Also Read: हैदराबाद सनराइजर्स को सस्‍ते में म‍िले मयंक अग्रवाल, चहल ज‍िस टीम में रहे पलटी उसकी क‍िस्‍मत- अन‍िल कुंबले की राय

ड‍िव‍िल‍ियर्स ने दौड़ कर रन बनाने के मामले में विराट कोहली को सबसे अव्वल बताया।

इस शो में विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा से अपनी पहली मुलाकात का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि 2018 में जिंबाब्वे टूर के वक्त की बात है। उस समय वह कप्तान बने थे। उनके टीम मैनेजर ने उन्हें बुलाकर कहा कि एक ऐड शूट करना है। कोहली ने कहा- ठीक है, कर लेंगे। लेक‍िन, जब उन्हें यह पता चला कि ऐड अनुष्का शर्मा के साथ शूट करना है तो काफी नर्वस हो गए।

व‍िराट ने बताया क‍ि वह इतने नर्वस हो गए कि उनकी कंपकपी छूटने लगी। अनुष्का उस समय तक बॉलीवुड में स्थापित हो चुकी थीं। विराट कोहली यह सोच कर परेशान हो गए कि उनके साथ कैसे एक्टिंग करेंगे। लेकिन बाद में वह मुंबई गए। सेट पर नर्वसनेस के साथ ही पहली बार अनुष्का शर्मा का सामना किया और ऐड की शूटिंग पूरी की।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।