IPL 2023, Cricketer Struggle, cricketer story
Stories

जान‍िए फैशनेबल दिखने के ल‍िए क्‍या करते हैं नीतीश राणा और कौन हैं उनके फैशन आइकॉन

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की कप्‍तानी करने वाले नीतीश राणा फैशन के भी दीवाने हैं। वह लगातार हेयर स्‍टाइल बदलते रहते हैं। हर तरह के हेयर स्‍टाइल को मेंटेन करने के ल‍िए अलग तरह की मेहनत और प्रॉडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करना होता है। नीतीश ओवरऑल लुक में हेयर स्‍टाइल को काफी अहम‍ियत देते हैं।

Also Read: नौकरी का ऑफर लेटर फाड़ कर क्रि‍केट का ट्रायल देने गए थे क्रुणाल पंड्या 

कम उम्र में नीतीश को भले ही फैशन की ज्‍यादा जानकारी नहीं थी, लेक‍िन उन्‍होंने डेव‍िड बेकहम को अपना फैशन आइकॉन मान रखा था। उनकी स्‍टाइल फॉलो करने की कोश‍िश वह क‍िया करते थे। आगे चलकर स्‍पेन के स‍िंंगर मलूमा के फैशन स्‍टाइल से भी नीतीश राणा काफी प्रभाव‍ित हुए और उन्‍हें अपना फैशन आइकॉन बनाया।

Also Read: जब बीवी से झूठ बोल कर कैस‍िनो गए थे नीतीश राणा

वह स्‍क‍िन केयर का भी ख्‍याल रखते हैं। उनका कहना है क‍ि उनकी पत्‍नी साची की वजह से उन्‍होंने स्‍क‍िन केयर प्रॉडक्‍ट इस्‍तेमाल करना शुरू क‍िया। पहले वह स्‍क‍िन पर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं देते थे। यह मानते हुए क‍ि कुदरती तौर पर ही उन्‍हें बढ़‍िया त्‍वचा म‍िली है तो उसके ल‍िए अलग से कुछ इस्‍तेमाल करने की जरूरत नहीं है। लेक‍िन, इंटीर‍ियर ड‍िजाइनर पत्‍नी प्राची के कहने पर उन्‍होंने अपना ख्‍याल बदला और कुदरती त्‍वचा की भी देखभाल शुरू की। इसके ल‍िए कुछ जेल वगैरह लगाते हैं और अंत में मॉयश्‍चराइजर इस्‍तेमाल करते हैं।

परफ्यूम के मामले में नीतीश राणा कुछ ज्‍यादा ही जानकारी रखते हैं। इसल‍िए परफ्यूम सेलेक्‍ट करने में उन्‍हें कोई परेशानी नहीं होती। द‍िन और रात के ह‍िसाब से अलग-अलग परफ्यूम का कलेक्‍शन वह रखते हैं। हालांक‍ि, रात में इस्‍तेमाल करने वाला (नाइट व‍ियर) परफ्यूम ही वह ज्‍यादा इस्‍तेमाल करते हैं और पसंद भी यही करते हैं। इसकी एक वजह यह है क‍ि द‍िन तो प्रैक्‍ट‍िस या मैच में ही न‍िकल जाता है। मौज-मस्‍ती रात में ही होती है। टॉम फोर्ड का ऑमरे लेदर उनका पसंदीदा परफ्यूम है।

ज्‍यादा न‍िकलना रात को ही होता है तो इसल‍िए डार्क कलर की ड्रेस नीतीश को ज्‍यादा पसंद है। कपड़ों के मामले में काला और लाल उनका पसंदीदा रंग है। कपड़ों या जूतों के मामलों में नीतीश का मानना है क‍ि ऐसा ट्राय क‍िया जाय जो बहुत कम लोगों ने ट्राय क‍िया हो। वह पर्ल्‍स पहनने के शौकीन भी हैं। इस मामले में उन्‍हें ‘स्‍ट्रीट व‍ियर’ पसंद है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।