M
Stories

MS Dhoni: भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने उठाया धौनी के रहस्यों से पर्दा

एम एस धोनी (MS Dhoni) भारत के सबसे सफलतम विकेटकीपर है। भारत (India) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni) मैदान के अंदर और बाहर अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते है। उनकी बल्लेबाजी की शैली भले ही आक्रामक है लेकिन मैदान में वो बिल्कुल भी आक्रामक नहीं है। धोनी ने अपने कैरियर में सिर्फ 1 या 2 बार ही अपना आपा खोया है। धोनी ने अपने कैरियर में बहुत सी परिस्थितियों का सामना हस्ते हस्ते किया है।

धोनी ने भारत के लिए लगभग 15 साल क्रिकेट खेला है। उन्होंने अकेले दम पर भारत को ही नहीं बल्कि अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स को भी बहुत से मैच जिताए है। धोनी को मैदान पर गुस्सा करते या गाली देते हुआ नहीं देखा जाता है। लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने धौनी  के बारे में कई रहस्यमयी बातों पर से पर्दा उठाया है।

इशांत शर्मा ने बताया कि “माही भाई की एक नहीं कई ताकत है। वो शांत नहीं है बहुत गाली देते है। मुझे तो बहुत बार गाली दी है। उन्होंने कहा कि धोनी भाई का कमरा कभी खाली नहीं होता है वो तभी खाली होता है जब वो सोने जा रहे होते है। उनके कमरे में बिलकुल गांव जैसी फीलिंग आती बस एक पेड़ की कमी है। उनके साथ अक्सर कोई न कोई आपको बैठा हुआ मिल ही जायेगा चाहे वो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम हो या भारतीय टीम।”

इशांत शर्मा ने एक बताया कि “मैं एक बार टेस्ट में बॉलिंग करते हुए थक गया था। तभी माही भाई ने पूछा कि थक गया है न तू तो मैंने कहा हां। तब उन्होंने कहा कि बूढ़ा हो गया है तू। मैंने माही भाई का गुस्सा कभी नहीं देखा है।”

बता दें, कि इशांत शर्मा कपिल देव के बाद दूसरे तेज गेंदबाज है जिन्होंने भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले है। इशांत ने 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट, 80 वनडे मैचों में 115 विकेट और 14 टी 20 मैचों के 8 विकेट लिए है। इशांत शर्मा फिलहाल इस समय भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।