Hardik Pandya | Gujarat Titans | IPL 2023
Stories

IPL 2023: गुरबत से बुलंदियों पर पहुंचे क्रिकेटर हार्दिक पांड्या, बचपन में पैसे कमाने के लिए यह काम करते थे

IPL 2023: आईपीएल में पिछले साल ही शामिल हुई गुजरात टाइटंस को पहली बार में ही चैंपियन बनाने वाले कप्तान हार्दिक पांडया आज क्रिकेट में पैसा और शोहरत दोनों कैटेगरी में काफी ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं। हर महीने करोड़ों रुपये कमाने वाले हार्दिक पांड्या के पास शानदार घर, कारें और दूसरी बहुत सी चीजें हैं, जिनसे वे शानदार जिंदगी जीते हैं।

एक समय खाने के भी लाले पड़ गये थे

हालांकि ऐसा हमेशा नहीं रहा है। भारत के आल राउंडर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की जिंदगी बचपन में काफी गुरबत में गुजरी थी। वे और उनके भाई कुणाल पांड्या आर्थिक अभावों के वक्त घर को चलाने के लिए छोटे-छोटे काम करके पैसे कमाने की सोचते थे। कई बार पैसे नहीं होने पर खाने के लिए भी कुछ नहीं होता था। तब वे सबसे सस्ती चीज मैगी खाकर जिंदगी गुजारते थे। उनके दोस्त उन्हें मैगी ब्रदर्स भी कहते थे।

दूसरों के लिए खेलकर जमकर करते थे मेहनत

हार्दिक ने एक बार अपनी जिंदगी के कठिन दिनों के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि वे और भाई जब काफी परेशान हो गये और संकट गंभीर होने लगा तो पास के एक गांव में चल रहे मैच के आयोजकों से मिले। इस दौरान वे दोनों उनमें से एक टीम की ओर से पैसे पर क्रिकेट खेलने लगे। गांव की उस टीम से उनको और उनके भाई को खेलने के लिए कुछ पैसे मिलते थे। इसके बदले वे टीम को जिताने के लिए जमकर मेहनत करते थे।

Read Also: IPL 2023: नितीश राणा करेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व, जानें किसके आउट होने पर रोते थे KKR के नए कैप्टन

इससे उनको दो फायदे हुए। पहला उन्हें कुछ पैसे मिलने लगे, दूसरा उन्हें स्थानीय टीम की ओर से क्रिकेट खेलने का मौका मिल गया। इससे उनकी पहचान बढ़ी। आसपास के क्रिकेट टीमों के खिलाड़ियों से उनके परिचय बढ़ने से उन्हें आगे खेलने के लिए अवसर मिलने लगा।

पिछले साल आईपीएल (IPL) का पहली बार हिस्सा बनी गुजरात टाइटंस के कप्तान रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) काफी समय से आउट ऑफ फार्म चल रहे थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में जब उनकी वापसी हुई तब उन्होंने फिर से अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए। हालांकि पांड्या का रिकॉर्ड टेस्ट मैच, 50 ओवर के एक दिवसीय मैच और टी20 मुकाबले हर जगह बेहतर रहा है। हार्दिक पांड्या अब तक 66 टी20 मैच खेल चुके हैं। इसमें वे 806 रन बना चुके हैं उन्होंने कुल 50 विकेट लिये हैं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।