Cheteshwar Pujara | Cricketer |
Stories

जब प्ले स्टेशन पर मुरली विजय को चेतेश्वर नौसिखुआ समझ बैठे, पहला गोल करते ही उड़ गये होश, माननी पड़ी गलती, जानें किस्सा

भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम इंडिया में जगह पाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा था। उन्होंने अपनी शुरुआती जिंदगी में मां को खो दिया और इसके बाद काफी दिक्कतों के सहारे वे आगे बढ़े।

पुजारा बताते हैं कि जब प्ले स्टेशन (Play station) पर खेलते हैं तब विराट कोहली से उनकी काफी लड़ाई होती है। उनसे कई मामलों में असहमति ज्यादा है। चाहे टेलब टेनिस हो, चाहे बैडमिंटन हो या प्ले स्टेशन, केवल विराट ही नही, बाकी खिलाड़ियों से उनकी काफी असहमति रहती है और टकराव होता रहता है। चेतेश्वर सब कुछ मुंह पर ही बोल देते हैं। वे सामने वाले खिलाड़ी को साफ-साफ कह देते हैं कि अगर वह हार गये तो वे हमेशा चिढ़ाएंगे, कि तुम हमसे जीत नहीं सकते हो। उनको परेशान कर देते हैं।

दूसरी तरफ अगर सामने वाला खिलाड़ी जीत गया तो वे चेतेश्वर को हमेशा चिढ़ाते हैं और बार-बार याद कराएंगे कि तुम हार गये। ऐसा अक्सर विराट कोहली, शिखर धवन और मुरली विजय के साथ प्ले स्टेशन पर होता है।

चेतेश्वर ने बताया कि मुरली विजय को प्ले स्टेशन के बारे में जानकारी नहीं है, तो वह अक्सर आकर पूछेगा कि मुझे भी इसके बारे में बताओ। लेकिन बाकी खिलाड़ियों को इसकी जानकारी है, इसलिये मुरली विजय को बोल देते हैं कि नहीं आता है तो टाइम मत खराब करो। चुपचाप बैठकर देखो।

चेतेश्वर बताते हैं कि एक दिन एक मजेदार घटना हो गई। मुरली विजय ने आकर हमें चैलेंज किया। इस पर पुजारा ने कहा कि तू कैसे चैलेंज करेगा। पुजारा को लगा कि इसे तो आता ही नहीं है, ये क्या बताएगा। इसलिये पुजारा ने उससे कह दिया कि अगर तुम एक गोल भी कर लिये तो हम तुम्हें विजेता घोषित कर देंगे।

गेम स्टार्ट हुआ तो पता चला कि मुरली विजय ने प्ले स्टेशन में छह महीने फीफा वर्ल्ड कप की तैयारी करके आया है। आते ही गोल कर दिया। इसके बाद चेतेश्वर को हार माननी पड़ी और उनको महसूस हुआ कि अब हमें सुनना पड़ेगा। इसका असर क्रिकेट में भी दिखा, मुरली अक्सर चेतेश्वर से कहते हैं तू चुप रह, मैंने एक गोल कर दिया है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।