Mahendra Singh Dhoni | Chennai Super Kings | IPL 2023
Stories

अतिरिक्त रनों ने बढ़ाई मुसीबत, धोनी ने जीत के बाद भी दी साथियों को यह चेतावनी

चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार (3 अप्रैल 2023) को लखनऊ सुपर जाएंट्स को 12 रनों से हराकर आईपीएल में 2023 के इस सीजन की पहली जीत दर्ज की। इस सफलता में ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की शतकीय साझेदारी बड़ी काम आई। इसके अलावा मोईन अली की गेंदबाजी से भी टीम को फायदा हुआ। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एक्स्ट्रा रन काफी दिये। इससे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नाराज भी हुए और उन्होंने गेंदबाजों को चेतावनी भी दी।

लखनऊ की टीम ने नहीं किया आक्रामक खेल का प्रदर्शन

पिच की स्थिति और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम को देखकर पहले अनुमान था कि चेन्नई सुपर किंग्स को आसानी से जीत नहीं मिलेगी। लेकिन मैच के दौरान लखनऊ सुपर जाएंट्स की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में आक्रामतकता की साफ कमी नजर आई। हार की कई वजहों में यह भी एक बड़ी कमी थी।

टॉस लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने जीता, लेकिन उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। धोनी की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए। जवाब में केएल राहुल के नेतृत्व वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 205 रन ही बना सकी।

12 रन से पराजय झेलने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान के एल राहुल ने कहा कि गेंदबाज सटीक प्रदर्शन नहीं कर सके, जिसका खामियाजा उनकी टीम को भुगतना पड़ा। छह ओवर में 70 रन देना भी काफी महंगा पड़ गया। कहा, ‘‘टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने के बाद शुरुआत आदर्श नहीं रही। गेंदबाजों को पिच से मदद मिल रही थी, लेकिन वे सही दिशा में गेंदबाजी नहीं कर सके। विरोधी टीम में जब बेहतरीन बल्लेबाज हों तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। कोंवे और ऋतुराज ने बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन हमें इस हार से सबक लेकर आगे बढ़ना होगा।’’

अपनी प्रतिक्रिया में महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, “तेज गेंदबाजी में कुछ सुधार करने की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि जैसे हालात हों, उसके मुताबिक हमें गेंदबाजी करनी होगी। उन्होंने गेंदबाजों को चेतावनी दी कि या तो वे अतिरिक्त वाइड और नो बॉल देना बंद करें या फिर दूसरे कप्तान के नेतृ्त्व में काम करें।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।