Brendon McCullum, Ashes,
Stories

Ashes: मैक्कुलम ने क्यों कहां, अगर भाग्य का साथ मिलता तो नतीजा कुछ दूसरा होता

एशेज सीरीज (Ashes) का पहला टेस्ट रोमांचक तरीके से समाप्त हुआ था। इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दो विकेट से हराया था। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 15 साल पहले इसी मैदान पर मिली हार का बदला भी ले लिया है। इंग्लैंड ने 15 साल पहले इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया पर 2 रनों से जीत दर्ज की थी।

इंग्लैंड की इस करीबी हार के बाद उसके कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने बयान दिया है कि वो बाकी बचे चार टेस्ट मैचों में और आक्रामक तरीके से खेलेंगे। मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने कहा कि जब आप हारते तो बहुत सी बातें की जाती है। उन्होंने कहा कि मुझे पहले से ही पता था ऑस्ट्रेलिया अपने स्वाभाविक तरीके से खेलेगी। जिसमें वो देर तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करेगी और वो शुरू से ही बाउंड्री के पास ज्यादा फील्डर रखेंगे क्योंकि हम आक्रामक अंदाज के साथ खेलते है।

मैक्कुलम ने कहा कि मैं अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। अगर हमें थोड़ा सा भाग्य का साथ मिला होता तो नतीजा शायद कुछ दूसरा होता। लेकिन ये क्रिकेट का स्वभाव है और इसमें ऐसा होता रहता है। में मानता हूं कि हमने जिस प्रकार से खेला वो काफी शानदार था। उन्होंने आगे कहा कि मुझे बहुत हैरानी होगी अगर लोग हमारे खेलने के अंदाज से सहमत नहीं है। आप क्रिकेट में हार मैच नहीं जीत सकते है और ये खेल का हिसा है। लेकिन हम टीम के तौर पर हमेशा लड़ेंगे और अच्छा करने की कोशिश करेंगे।

मैक्कुलम ने जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) कीविकेटकीपिंग के ऊपर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बेयरस्टो के पास काफी कठिन मौके आए थे। लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ा वैसे–वैसे बेयरस्टो की कीपिंग में सुधार देखने को मिला। बेयरस्टो नंबर 7 पर आकर जिस प्रकार की बल्लेबाजी करते है वो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते है। मैक्कुलम ने कहा कि मैंने भी यहां पर कीपिंग की है और इस ग्राउंड पर कीपिंग करना बहुत कठिन होता है। बता दें, कि पहले टेस्ट में बेयरस्टो ने 1 स्टंपिंग और 2 कैच छोड़े थे।

मैक्कुलम ने मोईन अली (Moeen Ali) की चोट के बारे में बताया कि दूसरा टेस्ट शुरू होने में काफी समय है और हम उम्मीद करते है कि उसके पहले मोईन अली फिट हो जायेंगे। मैक्कुलम ने कहा कि मोईन ने पहले टेस्ट में बढ़िया गेंदबाजी की थी।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।