captain Punjab Kings Shikhar Dhawan | IPL 2023 | Indian Team
Stories

Bonding Between Shikhar Dhawan and Bhuvneshwar Kumar: जब शिखर ने किया ऐसा मजाक, घंटों परेशान रहे भुवनेश्वर, चप्पल को लेकर भी होता था खेल

Bonding Between Shikhar Dhawan and Bhuvneshwar Kumar: टीम इंडिया के खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन में काफी दोस्ती है। दोनों लोगों में अच्छी बांडिंग है और वे दोनों फन लविंग भी हैं। दोनों के बीच कई बार कुछ ऐसा हुआ है जो चर्चा का विषय बन गया। शिखर धवन ने कहा कि भुवनेश्वर जितना दिखता है उतना मासूम है नहीं। उनकी कहानी बताते हुए वे बोले कि साउथ अफ्रीका में एक बार भुवनेश्वर जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे। इस दौरान वे अपनी रिंग को साइड में रख दिए और एक्सरसाइज में लग गये। बाद में जब ये जाने लगे तो अपनी रिंग लेना भूल गये।

Bonding Between Shikhar Dhawan and Bhuvneshwar Kumar: दो-तीन घंटे तक भुवनेश्वर कुमार काफी परेशान रहे

शिखर धवन की जब नजर पड़ी तो इन्होंने वह रिंग उठाकर जेब में रख ली। वहां सबसे बोल दिया कि भुवनेश्वर को बताना नहीं। भुवनेश्वर जब अपने रूम पर पहुंचे तो उनको रिंग की याद आई। उनको याद नहीं आ रहा था कि रिंग कहां रख दी। कई लोगों से पूछा लेकिन कोई बता नहीं सका। दो बार आकर जिम में भी खोज चुके, लेकिन कुछ पता नहीं चला। दो-तीन घंटे तक भुवनेश्वर काफी परेशान रहे।

इंडियन हाईकमिश्नर के यहां डिनर से पहले शिखर ने खोला राज

बाद में उसी दिन इंडियन हाईकमिश्नर के यहां डिनर था। वहां सब लोग जाने लगे तो शिखर धवन ने भुवनेश्वर की पत्नी को धीरे से बता दिया कि मैं संभाल कर रखा हूं। सिर्फ मजा ले रहा था। भुवनेश्वर की पत्नी ने भगवान को याद किया कि चलो शुक्र है कि सही सलामत है।

Also Read: व्‍हाट्सऐप फॉरवर्ड करने में सबसे आगे रहते हैं श‍िखर धवन, रवींद्र जडेजा हैं सबसे बड़े फेंकू

भुवनेश्वर ने एक और घटना का जिक्र किया। 2013-14 में वेस्टइंडीज में एक सीरिज खेलने गये थे। जब सब लोग बस से उतरे तो सब लोग अपना-अपना बैग लेकर ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो लास्ट में एक बैग रखा हुआ था। शिखर ने देखा तो पूछा किसका बैग है। उसने सोचा कि मेरा बैग गलती से कोई ले गया होगा और अपना यहां छोड़ दिया है। अभी वह लेकर आएगा और अपना ले जाएगा।

शिखर ने बैग लेकर ड्रेसिंग रूम का दो-तीन चक्कर लगाए और पूछा कि किसका बैग है, किसका बैग है, तो पीछे से श्रीसंत की आवाज आई, अरे शिखर पा जी देख लो आपका ही तो बैग नहीं है। तो शिखर ने खोला तो देखा कि यह तो अपना ही है तो बोला अरे शिट यार यह तो अपना ही है।

शिखर धवन की चप्पल अक्सर भुवनेश्वर पहन लेते थे। जब शिखर धवन को कहीं जाना होता था तो वे दूसरों से कुछ देर के लिए चप्पल देने की मांग करते रहते थे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।