Pakistan cricket Team Players, Pakistan, Jawed Miandad, Imran Khan
Stories

जब बाल ठाकरे ने जावेद मियांदाद से कहा- यह पालिटिक्स है, बोलना पड़ता है; पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया शिवसेना नेता से मुलाकात का किस्सा

पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद अक्सर भारत और पाकिस्तान के अवाम और दोनों देशों के रिश्तों को लेकर बोलते रहते हैं। वह पुराने क्रिकेटर हैं और वह भारत कई बार आए भी हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि एक बार उनको बाल ठाकरे ने मुंबई में अपने घर बुलाया और सबसे मिलवाया था। वे लोग भी क्रिकेट को बहुत पसंद करते हैं। मियांदाद ने बताया कि मुंबई में जब हम ठाकरे के घर पहुंचे तो गली पूरी भरी हुई थी। लोग बहुत ज्यादा आ गये थे। उस समय जावेद मियांदाद का जी न्यूज से कोई कांट्रैक्ट था और उसके तहत उन्हें ‘मियांदाद आपके घर में’ नाम से कई कार्यक्रम करने होते थे।

दोनों देशों की जनता को एक्सप्लायट कर रहे हैं पॉलिटिशियन

जावेद ने बताया कि ठाकरे ने कहा कि यह पालिटिक्स है, बोलना पड़ता है, पालिटिक्स में सब चलता है। मगर जिस तरीके की रिस्पेक्ट मिली बाल ठाकरे से और जिस तरीके से वहां के लोगों ने रिस्पेक्ट दी, उससे लगता है कि भारत और पाकिस्तानी लोगों के बीच कुछ भी दूरी नहीं है।

Also Read: जावेद मियांदाद बोले- स्किल है मेरे पासा माशा अल्लाह, इमरान मेरे साथ होते तो मुल्क का यह हाल नहीं होता

यह पालिटिशियन हैं उनको पता है कि जिस दिन पाकिस्तान और इंडिया की अवाम आपस में मिल जाएगी उनके जो बड़े-बड़े थानेदार बने हुए हैं, उनका क्या होगा। वे इसका एक्सप्लायट कर रहे हैं और अपनी कुर्सी बनाकर बैठे हैं।

जावेद मियांदाद ने कहा कि बाल ठाकरे के पास वहे दो घंटे तक रहे और इस दौरान उन्होंने कहा कि यह सब पालिटिक्स है जो बयान वे देते रहते हैं, वह सब पालिटिक्स में इतना तो चलता है। कहा कि बाहर अलग है और घर में अलग हैं। पालिटिक्स में एक-दूसरे को सब उड़ाते हैं। मैं भी विरोध में ही बोलूंगा। जब तक आना-जाना नहीं शुरू होगा तब तक हालात नहीं बदलेगे।

इंडिया पाकिस्तान की सीरिज में वहां के लोग यहां आते हैं तो लोग कितना रिस्पेक्ट देते हैं। मैचों में आते हैं। लाहौर में मैच था। इंडिया के लोग आए तो यहां वाले उन्हें अपने घरों में ठहराये। क्योंकि होटलों में जगह नहीं थी। मोहब्बत तो हमारे लोगों में है, यह तो पालिटिशियन मरवा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इंडिया के पालिटिशियन को पता है कि आज पाकिस्तान से हमारे रिलेशन अच्छे हो गये तो ये जितने पंडित बने हैं सब खत्म हो जाएंगे। अगर बाल ठाकरे यहां को गलत न कहें तो व्हाट इज बाल ठाकरे?

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।