Akshar Patel | Cricketer | Indian Team |
Stories

जब अक्षर पटेल की जेब थी खाली और पत्‍नी मेहा की छह दोस्‍तों ने कर दी थी चॉकलेट की ड‍िमांड

स्टार ऑलराउंडर क्र‍िकेटर अक्षर पटेल। क्र‍िकेट के माह‍िर ख‍िलाड़ी, पर लड़क‍ियों के मामले में शर्मीले स्‍वभाव के। यहां तक क‍ि अपनी पत्‍नी मेहा पटेल से भी जब म‍िले (शादी के पहले) तो सामने बैठे होने के बावजूद बात नहीं कर रहे थे, मोबाइल से मैसेज भेज रहे थे। असल में मेहा और अक्षर के एक दोस्‍त की बर्थडे पार्टी थी। मेहा को पहले से मालूम नहीं था क‍ि वहां अक्षर आने वाले हैं। लेक‍िन, वह आए तो मेहा खुश हुईं। लेक‍िन, थोड़ी ही देर में उनकी खुशी गुस्‍से में बदल गई।

खाने की टेबल पर अक्षर और मेहा आमने-सामने बैठे थे। फ‍िर भी अक्षर कुछ बात नहीं कर रहे थे। और, मैसेज ल‍िख कर कह रहे थे क‍ि खा लेना। यह देख मेहा को बड़ा गुस्‍सा आया था। जब पता चला क‍ि मेहा को गुस्‍सा आ गया, तब वह धीरे से उनके पास गए और कुछ बातें कीं और कहा- खा लेना।

अक्षर का कहना है क‍ि बचपन से ही उनकी आदत ऐसी रही है क‍ि लड़क‍ियों से ज्‍यादा बात नहीं करते थे। स्‍कूल में भी जब दो लड़क‍ियों के बीच उन्‍हें बैठा द‍िया जाता था तो बड़ा गुस्‍सा आता था।

अक्षर और मेहा की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जर‍िए हुई थी। बर्थडे पार्टी के बाद काइट फेस्‍ट‍िवल में मेहा ने अक्षर को बुलाया था। एक दोस्‍त के घर बुलाया था। उस द‍िन भी वह आए तो कुछ ज्‍यादा बोल नहीं रहे थे। फ‍िर मेहा को गुस्‍सा आ गया।

असल में वहां अक्षर ज्‍यादा इसल‍िए नहीं बोल पाए थे क्‍योंक‍ि मेहा के साथ छह लड़क‍ियां और थीं। उस समय अक्षर 17 साल के थे। अंडर 19 खेलते हुए उन्‍हें बस एक साल हुआ था। काइट फेस्‍ट‍िवल के द‍िन जब वह मेहा से म‍िलने गए थे तो एक और मुश्‍क‍िल खड़ी हो गई थी। वह एक द‍िन पहले ही मैच खेल कर लौटे थे। उनका फोटो अखबार में आया था।

मेहा की दोस्‍त वो छह लड़क‍ियां कहने लगीं- अरे, तुम्‍हारा फोटो अखबार में आया है…पार्टी दो…चॉकलेट चाह‍िए। अक्षर की हालत खराब हो गई थी, क्‍योंक‍ि उनके पास उस समय इतने पैसे नहीं होते थे क‍ि छह-छह लड़क‍ियों को चॉकलेट दें।

उस रात अक्षर और मेहा ने ड‍िनर साथ क‍िया। एक ही प्‍लेट से दोनों ने खाना खाया। उस द‍िन के बाद दोनों की करीबी बढ़ती गई। उस द‍िन अक्षर ने मेहा को प्रपोज कर द‍िया।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।