Stories

जब डेव‍िड वॉर्नर ने सुनाई ट‍िकटॉक पर आने की कहानी

क्र‍िकेटर डेव‍िड वॉर्नर ने एक बार भारतीय गाने पर डांस करके आजमाया और ह‍िट हो गए। दरअसल वह कोव‍िड का दौर था। करने के लिए कुछ खास था नहीं। एक द‍िन डेव‍िड के द‍िमाग में अचानक आया क‍ि सब लोग ट‍िकटॉक पर वीड‍ियो डाल रहे हैं, चलो हम भी करके देखते हैं। उन्‍होंने सोचा भारतीय गाने पर डांस का वीड‍ियो बनाया जाए।

भारतीय फ‍िल्‍मों के केवल तीन गानों से ही उनका पर‍िचय था। शीला की जवानी…, मैं तेरा हीरो…, और छम्‍मक छल्‍लो…। उन्‍होंने शीला की जवानी पर डांस का वीड‍ियो बनाया और ट‍िकटॉक पर अपलोड कर द‍िया। भाई साहब! आग लग गई!! म‍िल‍ियंस में व्‍यूज आ गए और इतने ही र‍िक्‍वेस्‍ट आए और वीड‍ियो डालने के ल‍िए।

Also Read: बचपन में गोलमटोल और वजनी थे पनेसर, पिता ने कहा- क्रिकेट खेलो; मोंटी ने सुनाया जिंदगी बदल देने वाला किस्सा

इस तरह ट‍िकटॉक पर वीड‍ियो डालने का स‍िलस‍िला चल गया। हैदराबादी फैंस पूछने लगे- बुट्टा बोम्‍मा पर आप कर सकते हो क्‍या? तो डेव‍िड ने एक वीड‍ियो इस पर भी पोस्‍ट क‍िया। इसने तो और धूम मचा दी।

Also Read: पाकिस्तान के टॉप खिलाड़ी की गेंदबाजी और श्रीकांत की बल्लेबाजी, गावस्कर ने सुनाया मजेदार किस्सा

अब तो डेव‍िड वॉर्नर को ऐसा भी लगता है क‍ि वह फ‍िल्‍मों में भी एक्‍ट‍िंग कर सकते हैं। उन्‍होंने गौरव कपूर के शो ‘ब्रेकफास्‍ट व‍िद चैंप‍ियंस में बताया क‍ि वह तेलुगू स्‍पाई मूवी में व‍िलेन का रोल अच्‍छा न‍िभा सकते हैं। उन्‍होंने यह भी बताया क‍ि वह महेश बाबू, अल्‍लू अर्जुन और रश्‍मिका मंधाना के साथ व‍िलेन का क‍िरदार करना चाहेंगे।

डेव‍िड वॉर्नर ने बताया क‍ि उनकी परवर‍िश ऐसे माहौल में हुई जहां कई देशों की संस्‍कृत‍ियों से रू-ब-रू होने का मौका म‍िला। तुर्क, लेबनानी, सीर‍ियाई, भारतीय, बांग्‍लादेशी, चीनी…तमाम संस्‍कृत‍ियों के बीच बड़े होने का फायदा हुआ क‍ि वह दुन‍िया घूमने से पहले ही एक बेहतरीन इंसान बन सके। उन्‍होंने बताया क‍ि ऑस्‍ट्रेल‍िया में उनके स्‍कूल में तमाम देशों के बच्‍चे पढ़ते थे। इसल‍िए उन्‍हें इन देशों का खान-पान, संस्‍कृत‍ि जानने-समझने का मौका उसी दौर में म‍िल गया।

उन्‍होंने एक घटना याद करते हुए बताया क‍ि कैसे वह अपने एक बांग्‍लादेशी दोस्‍त के यहां गए तो देखा क‍ि सब फर्श पर बैठ कर खाना खा रहे थे। वॉर्नर ने उस दोस्‍त के साथ एक ही टीम में क्र‍िकेट भी खेला था। वह हमेशा वॉर्नर को बांग्‍लादेश की टीम के ल‍िए खेलने के ल‍िए प्रेर‍ित करता रहता था।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।