Australia, Ashes Marnus Labuachange
Stories

Ashes: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज मारनस लाबूसेन ने इंग्लैंड को दी चेतावनी, जानिए वजह

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मारनस लाबूसेन (Marnus Labuachange) ने दूसरा एशेज (Ashes) टेस्ट शुरू होने से पहले इंग्लैंड को चेतावनी जारी कर दी है। लाबूसेन ने कहा कि जिस प्रकार से इंग्लैंड खेल रही उसमें हमारे जीतने के चांस बढ़ जाते है। इंग्लैंड पिछले 12 महीनों में टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक अंदाज में खेल रही है जिसे उसने “बैजबॉल” (Bazball) का नाम भी दिया है।

लाबूसेन ने कहा कि जिस प्रकार से जो रूट और बाकी के इंग्लिश खिलाड़ी खेल रहे है उससे दूसरी टीम को हमेशा मैच में वापसी करने का चांस मिलता है।

उन्होंने अपनी बात को सही करने के लिए उदाहरण देते हुए कहा कि जो रूट (Joe Root) दूसरी पारी में जिस प्रकार से बल्लेबाजी कर रहे थे और अगर वो नॉर्मल क्रिकेट खेलते और 70–80 रन बनाते तो हमें 300 के ऊपर के लक्ष्य का पीछा करना पड़ता और वो मुश्किल होता। लेकिन रूट ने बैजबॉल के चक्कर में आकर ज्यादा आक्रामक शॉट खेला और अपना विकेट फेंक दिया। जिसकी वजह से हमें सिर्फ 281 रनों का ही पीछा करना पड़ा। रूट ने दूसरी पारी में 46 रन बनाए थे।

लाबूसेन ने आगे कहा कि जो रूट के नाबाद होने के बावजूद पारी घोषित करना हैरान करने वाला फैसला था। बता दें, कि इंग्लैंड ने 393 रनों पर 8 विकेट के नुकसान पर पारी घोषित कर दी थी। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरीके से इंग्लैंड खेल रही है उससे सीरीज में हमें ही फायदा मिलेगा क्योंकि कोई भी बल्लेबाज टिक कर खेलने की कोशिश नहीं करेगा और अपने शॉट खेलने के चक्कर में वो जल्दी विकेट भी गवां सकते है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में 2 विकेट से जीत दर्ज की थी। कप्तान कमिंस और नाथन लियोन ने आठवें विकेट के लिए 55 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई थी। ऑस्ट्रेलिया 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1–0 से आगे चल रही है। सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में 28 जून से 2 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।