Stories

AUS Vs SA and David Warner: डेविड वॉर्नर ने क्रिकेट के भगवान का तोड़ा महारिकॉर्ड, शतकीय पारी खेलकर बन गए नंबर वन

AUS Vs SA and David Warner: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे ODI मुकाबले में साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दी है और ये मुमकिन हुआ डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन की शानदार शतकीय पारी की वजह से। डेविड वॉर्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग करते हुए जबरदस्त शतक जड़ा और इसी के साथ उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर का महा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

AUS Vs SA and David Warner: ना रोहित ना विराट, वॉर्नर ने कर दिखाया ये कारनामा

सलामी बल्लेबाज वॉर्नर अपने इस रिकॉर्ड के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़े ओपनर बन चुके हैं। चलिए आपको बताते हैं कि एक सेंचुरी से आखिरकार डेविड वार्नर ने कितने रिकॉर्ड तोड़ दिए।

डेविड वार्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक ठोककर वो कारनामा कर दिखाया जो कोई नहीं कर पाया था ना रोहित और न ही विराट कोहली। वार्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 93 गेंद पर 106 रन बनाएं जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे। वार्नर ने शतकों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए क्रिकेट के भगवान को भी पीछे छोड़ दिया है। अब वार्नर का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है।

Also Read: Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों Marnus Labuschange और David Warner के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को दिया पहाड़ सा लक्ष्य

दरअसल वार्नर ने वनडे में 20 वां शतक लगाया है। डेविड वार्नर के अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 46 शतक हो गए हैं जिसके बाद बतौर ओपनर वॉर्नर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। वार्नर ने सचिन का ओपनिंग रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट में 25 वनडे में 20 और T20 में ओपनिंग करते हुए एक शतक लगाया।

बतौर ओपनर सबसे ज्यादा इंटरनैशनल सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ियों पर नजर डालें तो वॉर्नर का नाम इस लिस्ट में  सबसे ऊपर आता है क्योंकि उन्होंने सचिन तेंदुलकर से एक शतक ज्यादा लगाते हुए 46 शतक ठोक दिए हैं।

इस लिस्ट में अब सचिन तेंदुलकर के नाम 45 क्रिस गेल के नाम 42, सनथ जय सूर्या के 41 मैथ्यू हेडन के 40 और रोहित शर्मा के नाम 39 शतक हैं।  वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बड़ी खुशखबरी है कि वार्नर फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। वार्नर के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा वनडे मुकाबला जीत लिया।

AUS Vs SA and David Warner: AUS ने SA को जीत के लिए दिया था 392 का रनों का बड़ा लक्ष्य

Aus Vs Sa मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के लिए 392 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया था। वॉर्नर की पारी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। उन्होंने शानदार 106 और मार्नस लैबुशेन ने 124 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम महज 269 रनों पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया के खाते में 123 रनों से जीत दर्ज हो गई।

कोहली से सिर्फ एक कदम पीछे हैं David Warner

वहीं वार्नर अब एक्टिव खिलाड़ियों में शतक लगाने में विराट के पीछे ही खड़े हैं। इंटरनैशनल सेंचुरी में शतक जोड़ने वाले खिलाड़ियों की मौजूदा लिस्ट देखें तो विराट कोहली के नाम पर तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 76 शतक शामिल हैं, डेविड वार्नर के नाम 46, जो रूट भी 46 पर हैं, रोहित शर्मा के नाम 44 शतक और स्टीव स्मिथ के नाम भी 44 शतक हैं। 

खैर वार्नर ने बतौर ओपनर अपना शतकों का रिकॉर्ड तो तोड़ दिया और वर्ल्ड कप से पहले हुंकार भरते हुए सभी को संदेश भी दे दिया कि वॉर्नर में अब भी दम बाकी है और वर्ल्ड कप से पहले यह सिर्फ ट्रेलर है। अब देखना होगा 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम के चैंपियन खिलाड़ी क्रिकेट के आखिरी पड़ाव पर और कितने रिकॉर्ड बनते हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।