Asia Cup 2023, Venkatesh Prasad, Rahul Dravid
Stories

Asia Cup 2023: Reserve Day को लेकर भारत के दिग्गज गेंदबाज Venkatesh Prasad ने ACC को सुनाई खरी खोटी

Asia Cup 2023: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज Venkatesh Prasad ने Asian Cricket Council को आड़े हाथों लिया है। एसीसी ने भारत और पाकिस्तान के मैच में बारिश के खतरे को देखते हुए रिजर्व डे रख दिया है । ताकि मैच पूरा कराया जा सके। यह किसी टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार हुआ है जब किसी टूर्नामेंट के बीच में ही नियमों को किसी खास टीम के लिए बदल दिया गया है। इसी मुद्दे पर भारतीय तेज गेंदबाज काफी खफा हो गए है।

Venkatesh Prasad: सभी टीमों के लिए समान नियम होने चाहिए

Venkatesh Prasad ने कहा कि, “यह बहुत ही ज्यादा शर्मनाक बात है। टूर्नामेंट के ऑर्गेनाइजरों ने मजाक बना रखा है। यह दुर्भाग्यवश है कि किन्हीं दो टीमों के लिए अलग नियम बना दिए गए हैं। अगर मैच के पहले दिन बारिश हो गई और अगले दिन भी बारिश हो गई तो ये सब प्लान रखे के रखे रह जायेंगे।”

Venkatesh Prasad ही नहीं बल्कि श्रीलंका और बांग्लादेश के कोच भी इस बदलाव से बहुत नाखुश हैं। उन्होंने मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में भी साफ कर दिया था कि अगर बारिश की वजह से हमारी क्वालिफिकेशन करने में कोई दिक्कत आती है तो हम अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे।

Asia Cup 2023: रेवेन्यू को देखकर लिया गया फैसला 

उनका कहना भी बहुत हद तक सही है कि कुछ टीमों के लिए पैमाना अलग है और दूसरी टीमों के लिए पैमाना अलग है। चूंकि भारत और पाकिस्तान के मैच से ही एशिया कप का ज्यादातर रेवेन्यू आता है इसलिए ये फैसला लिया गया है।

बांग्लादेश की टीम के एनालिस्ट ने इंस्टाग्राम में स्टोरी डालते हुए एसीसी को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने स्टोरी में लिखा कि, “इससे अच्छा तो ये होगा कि भारत और पाकिस्तान की टीमें आपस में 3 मैचों की सीरीज खेलकर विजेता का चयन कर लें। 6 टीमों का टूर्नामेंट कराने की क्या जरूरत है? जब आपको बराबरी नहीं दिखानी है।”

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।