Asia Cup 2023, India Vs Pakistan
Stories

Asia Cup 2023 and Rain in Sri Lanka: लंका में शुरू हुई भयंकर बारिश, IND Vs PAK मुकाबले पर छाए संकट के बादल

Asia Cup 2023 and Rain in Sri Lanka: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान मैच का मजा बारिश ने किरकिरा कर दिया था। टूर्नामेंट का तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। लगातार बारिश होने की वजह से पाक बल्लेबाजों को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था। नेपाल के खिलाफ मुकाबले में भी टीम इंडिया को बारिश का सामना करना पड़ा। बारिश की वजह से खेल को 3 बार रोका गया हालांकि बाद में टीम इंडिया को संशोधित लक्ष्य मिला और भारत ने उसे आसानी से हासिल कर लिया था।

Asia Cup 2023 and Rain in Sri Lanka: लंका में जोरदार बारिश IND Vs PAK मुकाबला फिर खतरे में !

 एशिया कप में सुपर-4 राउंड खेला जा रहा है, जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच10 सितंबर को कोलंबो में महा मुकाबला होने वाला है। इस हाईवोल्टेज मैच को  लेकर फैंस चिंतित हैं कि इस बार वो मैच का पूरा लुत्फ उठा पाएंगे कि नहीं। शुक्रवार को श्रीलंका से गुड न्यूज सामने आई थी जिसमें बताया गया था कि कोलंबो के मौसम ने करवट ली है।

Also Read: Asia Cup 2023: सुपर-4 मुकाबलों में IND Vs PAK के साथ सभी मैचों पर बारिश का काला साया, वेदर रिपोर्ट ने उड़ाए होश

इस खबर को PCB और ACC ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर भी किया था। लेकिन शुक्रवार को भारतीय समयानुसार करीब रात 11 बजे से कोलंबो में तेज बारिश शुरु हो गई जिससे टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन बारिश में धुल गया। बारिश इतनी तेज है कि अनुमान लगाया जा रहा शायद भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द करना पड़ेगा हालांकि एसीसी ने भारत-पाक मैच के लिए रिजर्व डे का ऑपशन तैयार रखा है जिससे मैच का मजा किरकिरा न हो पाए।

दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच महासंग्राम कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होगा। इस अहम मैच से दो दिन पहले मौसम ने करवट ली थी शुक्रवार को आसमान साफ नजर आया था लेकिन शुक्रवार रात से ही यहां झमाझम बारिश शुरु हो गई

शनिवार को श्रीलंका वर्सेस बांग्लादेश 
भारत-पाकिस्तान मैच से पहले इस मैदान पर शनिवार को मौजूदा चैंपियन श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आपस में भिड़ने वाली हैं। बांग्लादेश सुपर-4 में अपना पहला मैच पाकिस्तान से हार चुका है जबकि श्रीलंका का सुपर-4 में यह पहला मुकाबला है। श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट में अभी तक शानदार प्रदर्शन कर रही है अगर इस मुकाबले में बारिश विलने ना बनी तो बांग्लादेश को लंकाई टीम को हराने के लिए अपना पूरा दम लगाना होगा। 

केएल राहुल- बुमराह की होगी स्कवॉड में वापसी?
भारत-पाक मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी बात ये है कि आक्रामक गेंदबाज और उम्दा पेसर जसप्रीत बुमराह सुपर-4 मुकाबले के लिए कोलंबो पहुंच चुके हैं वहीं केएल राहुल भी फिट होकर भारतीय टीम में वापसी कर चुके हैं।

गौरतलब है बुमराह पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आए थे। राहुल निगल की वजह से एशिया कप के शुरुआती दो मुकाबलों पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ नहीं खेल पाए थे.

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।