Asia Cup 2023 Pakistan Squad, Babar Azam
Stories

Asia Cup 2023 and Pakistan Team: निर्णायक मुकाबले से पहले पाकिस्तान के लिए आई Bad News, ये स्टार गेंदबाज टीम से बाहर

Asia Cup 2023 and Pakistan Team: एशिया कप 2023 में फाइनल मुकाबला खेलने को लेकर पहले ही पाकिस्तान की स्थिति डांवाडोल बनी हुई है ऐसे में  उसके फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। Asia Cup 2023 के निर्णायक मुकाबले से पहले पाकिस्तान के 2 गेंदबाज चोटिल हो चुके हैं। पाकिस्तानी टीम के स्टार गेंदबाद हारिस रऊफ इंजर्ड होने की वजह से पहले ही टीम से बाहर चल रहे हैं अब तूफानी गेंदबाज नसीम शाह भी चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

सुपर-4 के मुकाबले में भारत के खिलाफ फील्डिंग करते हुए दाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अपना बोलिंग आर्म ही इंजर्ड कर बैठे थे। नसीम शाह हाथ में चोट लगने के बाद 49वें ओवर में मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद वह बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं आए थे।

Asia Cup 2023 and Pakistan Team: इस गेंदबाज को मिला मौका

नसीम शाह की जगह पाकिस्तानी टीम में बैकअप के तौर पर जमान खान की एंट्री हुई है। PCB ने 22 साल के जमान खान को टीम में शामिल करने का ऐलान भी कर दिया है। बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा है कि नसीम शाह टीम के मेडिकल पैनल की निगरानी में हैं। विश्व कप को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक सावधानी बरती जा रही है। नसीम शाह के बदले आज सुबह जमान खान पाकिस्तानी टीम के साथ जुड़ गए और शाम को  पाकिस्तानी टीम के साथ ट्रेनिंग सेशन में भी हिस्सा लेंगे।

Also Read: Asia Cup 2023: Haris Rauf ने मैदान पर की ऐसी हरकत, हंसे बिना नही रह पाए कप्तान बाबर और के एल राहुल, वीडियो वायरल

जमान खान श्रीलंका के पूर्व महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा के जैसे 150 की रफ्तार से बॉलिंग करते हैं। पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज हारिस रऊफ भी इस समय इंजर्ड हैं। हारिस ने एहतियात के तौर पर भारत के खिलाफ मैच के रिजर्व दिन पर गेंदबाजी नहीं की थी।

हारिस रऊफ पर अपडेट देते हुए, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि मैच के पहले दिन अपने राइट साइड में असुविधा महसूस करने के बाद वह अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं। PCB ने पेसर शाहनवाज दहानी को भी बुला लिया है।

नसीम ने 16 साल की उम्र में खेला पहला मैच
नसीम शाह ने टीम के लिए 17 टेस्ट मैच, 14 वनडे और 19 T-20 इंटरनेशनल खेले हैं। महज 16 साल की उम्र में कंगारुओं के खिलाफ पाकिस्तान के लिए पहला मैच खेलने वाले नसीम पाकिस्तानी टीम के स्टार तेज गेंदबाज हैं। सिर्फ पांच फर्स्ट क्लास मैच खेलने के बावजूद उन्हें 2019 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे में पहला टेस्ट मैच के लिए बुला लिया गया था।

तेज गति के साथ-साथ अनुशासन और गेंद को स्विंग/सीम करने की क्षमता ने उन्हें जल्द ही टीम का मैच विनर बना दिया। नसीम शाह को मिस्बाह-उल-हक की डिस्कवरी माना जाता है क्योंकि टीम के हेड कोच और चीफ नेशनल सेलेक्टर होते हुए उन्होंने इस नौसिखिया प्लेयर को मौका दिया।

कंधे में लगी नसीम की यह चोट कितनी गहरी है, ये तो नहीं पता लेकिन, कप्तान बाबर आजम की कोशिश रहेगी कि 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप से पहले उनका यह सुपरस्टार जल्द ठीक हो जाए।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।