Ashes 2023, David Warner
Stories

Ashes 2023: इंग्लिश बल्लेबाज Johnny Bairstow के रनआउट को लेकर सामने आई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच Ashes सीरीज तो समाप्त हो गई है। लेकिन दोनों टीमों के बीच अभी तू–तू–मैं–मैं और कहानियों का दौर अभी भी चालू हैं। इस एशेज का सबसे विवादित मुद्दा जॉनी बेयरस्टो का रनआउट था। जब ऑस्ट्रेलिया के कीपर Alex Carey ने बार बार क्रीज छोड़ रहे बेयरस्टो को रन आउट कर दिया था।

उसी बात को याद करते हुए ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों ने बताया है कि उस घटना के बाद लंच के दौरान दोनों टीमों के बीच किस प्रकार का माहौल था। दोनों टीमों के बीच किस प्रकार की गर्मागर्मी देखने को मिली थी।

Usman Khawaja: मुझे थोड़ा अजीब लगा

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज Usman Khawaja ने बताया कि, “जॉनी बेयरस्टो को छोड़कर सभी खिलाड़ी खाना खा रहे थे। मैं सोच रहा था कि ये थोड़ा अजीब है।”

वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज Marnus Labuschange बताते है कि, “हम सभी ने लंच के दौरान उस स्टंपिंग को टीवी में फिर से जाकर देखा। जॉनी बेयरस्टो ने हमसे पूछा कि ‘क्या आप सब इससे खुश है?’ तब David Warner ने अपने चिकन को बाहर निकालते हुए कहा कि ‘हां, बहुत ज्यादा!”

Mitchell Marsh: मैं नजरें नहीं मिला पा रहा था

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने कहा कि, “मैं अपना सूप पीने में लगा हुआ था। मैं अपना सर हिला रहा था ताकि मैं नीचे देख सकूं और अचानक से मेरी नजर जॉनी बेयरस्टो पर पड़ी और मेरा सूप मेरे कपड़ों में गिरने में लगा हुआ था।”

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लैंड की टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी। इंग्लैंड के 5 विकेट गिर चुके थे और मैच उसके हाथों से फिसलता हुआ दिख रहा था। तभी कप्तान Ben Stokes का साथ देने के लिए जॉनी बेयरस्टो आए। बेयरस्टो गेंद डेड होने के पहले ही बार बार अपनी क्रीज छोड़ रहे थे और एलेक्स कैरी ने इस पर गौर किया। कैरी ने 3 गेंदों के बाद बेयरस्टो को रन आउट कर दिया जिसके बाद इंग्लैंड के फैंस, क्रिकेट एक्सपर्ट और टीम मैनेजमेंट ने काफी बवाल भी मचाया।

Ben Stokes: बेकार गई स्टोक्स की मैराथन पारी

स्टोक्स ने एक बार फिर से इस मैच में शानदार पारी खेली और 155 रन बनाए। लेकिन इस बार वो 2019 की तरह हेडिंग्ले का कारनामा दिखाने से चूक गए। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीतकर सीरीज में 2–0 की बढ़त बना ली थी। हालांकि एशेज खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने एशेज रिटेन कर ली।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।