रोहित शर्मा
Stories

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, कहा- टीम इंडिया घमंडी है

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championshi) के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा। इंडियन टीम के खराब प्रदर्शन पर काफी सवाल उठाए गए। खासकर रोहित शर्मा की कप्तानी को कटघरे में खड़ा किया गया। अब वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज एंडी रॉबट्स (Andy Roberts) ने इंडियन टीम पर टिप्पणी की। एंडी रॉबट्स ने कहा कि इंडिया वर्ल्ड क्रिकेट को काफी हल्के में ले रहा है जिसकी वजह से लगातार इंडियन टीम के खेल का स्तर नीचे जा रहा है।

एंडी रॉबट्स का मानना है कि टीम इंडिया को अहंकार ले डूबेगा। उन्होंने कहा कि ये भारतीय क्रिकेट के अधिकारियों को फैसला लेना होगा कि वो टेस्ट फॉर्मेट को तवज्जो देना चाहते हैं या फिर लिमिटेड ओवर फॉर्मेट को। ‘मुझे टीम इंडिया के किसी बल्लेबाज ने प्रभावित नहीं किया। इंडिया बल्लेबाजी में कमाल दिखा सकता था, लेकिन रोहित ब्रिगेड फेल साबित हुई। हालांकि अंजिक्य रहाणे ने अच्छी फाइट की लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया।’ रॉबट्स ने शुभमन गिल की बल्लेबाज़ी पर भी नाराज़गी व्यक्त की। एंडी ने कहा कि शुभमन गिल जब तक खेलते रहते हैं, अच्छे दिखाई पड़ते हैं लेकिन गिल लगातार कैच आउट हो रहे हैं, क्योंकि वो लेग स्टंप पर खड़े रहकर शॉट खेलते हैं।

एंडी रॉबट्स ने कहा कि टीम इंडिया के पास कई शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन होम ग्राउंड के अलावा इन खिलाड़ियों ने अपने खराब प्रदर्शन से काफी निराश किया है। इतना ही नहीं एंडी रॉबट्स ने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर सवाल खड़े कर दिए। एंडी रॉबट्स ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह नहीं दिया जाना एक गलत फैसला साबित हुआ। उन्होंने कहा कि टीम के सबसे बेहतरीन स्पिनर को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना समझ से परे है। साथ ही उन्होंने कहा कि हैरानी इस बात की है कि चार फास्ट बॉलर्स (मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शिराज) को टीम में शामिल किया गया लेकिन थिंक-टैंक का फैसला इसलिए सही नहीं ठहराया जा सकता है क्योंकि उन चार में से कोई भी गेंदबाज़ लंबे हाइट वाला नहीं है लिहाज़ा उछाल के मामले में बॉलर्स की हाइट का फर्क पड़ता है।