Andrew Flintoff bouncer on Salman Butt:
Stories

Andrew Flintoff bouncer on Salman Butt: जब फ्लिंटॉफ लगातार पांच ओवर बाउंसर ही फेंकते रहे, जानिये पाकिस्तानी टीम को कैसे हुआ फायदा

Andrew Flintoff bouncer on Salman Butt: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट काफी तेज और अच्छे बैट्समैन माने जाते हैं। उन्होंने कई मौकों पर अपने मुल्क के लिए रन बनाए हैं। नादिर अली के पॉडकॉस्ट में उन्होंने एक मजेदार घटना का जिक्र किया।

Andrew Flintoff bouncer on Salman Butt: फ्लिंटॉफ बोले- प्ले इट, सलमान बोले- यू आर ऑफ स्पिनर

उन्होंने बताया कि मुल्तान में इंग्लैंड से टेस्ट मैच था और एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) बाउंसर किये जा रहे थे। उनको विकेट की जरूरत थी। फ्लिंटॉफ 140-150 की स्पीड में बॉलिंग कर रहे थे। सलमान बट उनकी गेंदों को बाउंडरी पर भेज रहे थे। इस पर फ्लिंटॉफ सलमान के पास आए और बोले कि प्ले इट, इस बॉल को खेलो, देखो। सलमान ने कहा कि यू आर ऑफ स्पिनर।

Also Read: Karl Liebenberg And Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ से मार दिया शार्ट, अंपायर ने कर दिया आउट, ऐसे बने पहले शिकार

यह सुनते ही फ्लिंटॉफ ने अगले पांच ओवर में लगातार बाउंसर बॉल फेंकी। इसमें कुछ बॉल तो सलमान के दोनों शोल्जर्स पर लगी भी थी। सलमान के लिए इसका फायदा यह हुआ कि उनका विकेट बचा रहा और फ्लिंटॉफ का जो एग्रेसन था, वह इस पांच ओवर में निकल गया। सलमान ने कहा कि जब बॉलर इतने ओवर बाउंसर करता है तो अगला स्पेल उसे काफी देर से मिलता है। इसका फायदा टीम के रूप में पाकिस्तान को मिला।

सलमान ने एक और घटना का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया में हेडेन और गिलक्रिस्ट खेल रहे थे। वे बहुत जोर से हिट मारते हैं और उनके फिगर काफी इम्पोजिंग थे। वे लंबे और आकर्षक थे। वे जब स्विप करते हैं तो बैट और उनके हाथों से हवा आती थी। सिली प्वाइंट पर हेलमेट पहनकर खड़े सलमान बट को उनके बैट से चोट लग सकती थी।

कई बार लगी भी थी। तब पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि तुम इनको जवाब दो, तुम्हें इंग्लिश आती है। सलमान बट ने कहा मैं नहीं करूंगा।

सलमान ने बताया कि पिटर्सन भी बहुत तेज हिट मारते थे। उनके बैट से बहुत तेज चोट लग चुकी है। उनके हाथों की दो उंगलियां घायल हो गई थीं। उनकी थाई और शोल्जर पर भी बाल लगे।

सलमान ने कहा कि वे गर्मी में भी स्वेटर पहन लेते थे, ताकि बॉल आराम से लगे।
सलमान ने कहा कि इंडिया के खिलाफ खेलने पर आम तौर पर वहां के खिलाड़ी स्लेजिंग नहीं करते हैं और बहुत विनम्र तरीके से व्यवहार करते हैं। हाल-फिलहाल में भले ही एक-दो ऐसे केस हुए हैं, लेकिन उनके दौर में खिलाड़ियों का आपसी संबंध बहुत अच्छे थे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।