Ambati Rayudu Retirement 2023 | Amabati Rayudu | Indian Cricketer |
Stories

Ambati Rayudu Retirement 2023: सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग से प्रभावित रहे अंबाती रायुडू, संन्यास के बाद सुनाए अपने कैरियर के किस्से

Ambati Rayudu Retirement 2023:  हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले अंबाती रायुडू ने अपने कैरियर में साथी क्रिकेटरों से काफी कुछ सीखा है। इसको वे खुले तौर पर स्वीकार भी करते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में हैदराबाद से अपने जुड़ाव के बारे में बोलते हुए कहा कि उसके लिए खेलना बहुत बड़ी बात है। वहां से अजहरुद्दीन, वीवीएस लक्ष्मण जैसे लोग निकले हैं।

Ambati Rayudu Retirement 2023: खिलाड़ी हर दिन कुछ न कुछ नया सीखता है

उस समय टीम में जगह पाना बड़ा कठिन था। रायुडू ने जूनियर टीम में खेलते हुए 900 रन बनाए, लेकिन उसके बाद भी उनको संभावित खिलाड़ियों में जगह मिली, स्थायी रूप से नहीं शामिल किये गये। आजकल इतना आसान हो गया है कि लड़के एक-दो पचासा ठोंक दिये तो रणजी ट्रॉफी टीम तक पहुंच जाते हैं।

Also Read: India Tour Of Westindies: भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के चक्रव्यूह में फंसकर चारों खाने चित्त हो गई विंडीज़ टीम

वे अपने क्रिकेट कैरियर में सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग से काफी प्रभावित हैं। वह कहते हैं मुंबई इंडियंस में उनके साथ खेलते हुए काफी कुछ सीखा। तेंदुलकर के बारे में बोलते हुए वे कहते हैं कि तेंदुलकर से जब बात होती है तो वे खुद अभी भी सीखने की बात बताते हैं। रायुडू कहते हैं कि जब तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी अभी भी सीख सकते हैं तो हम तो उनके आगे कुछ नहीं हैं। हमें लगता है कि हमें भी हर दिन कुछ न कुछ सीखना है।

रायुडू कुछ समय आईसीएल में भी खेले हैं। उनका कहना है कि वहां हमें खेलने के लिए एक अवसर मिला था तो वहां चले गये थे, लेकिन वह एक गलती थी। रायुडू ने बीसीसीआई के प्रति आभार जताया कि उसने उनको फिर से ले लिया और पूरे सिस्टम का हिस्सा बनाया। रायुडू के मुताबिक उस गलती के लिए दुख हो रहा है, लेकिन बीसीसीआई ने हमें माफ कर दिया। रायुडू खाना भी अच्छा बना लेते हैं।

रायुडू ने एक किस्सा बताते हुए कहा कि रायपुर में सीएसके की ओर से चैंपियन ट्रॉफी खेल रहे थे। हैदराबाद से बिरियानी बनाकर जब वे लोग अपने होटल में ले आए तो होटल वालों ने उसको अंदर आने से मना कर दिया। इससे धोनी काफी नाराज हो गये। इसके बाद टीम ने अपना होटल ही चेंज कर लिया। रायुडू ने अपने कैरियर में इस साल सर्वाधिक छक्के लगाये।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।