Akshar Patel Stunned Cricket Glare: IPL 2023| Akshar Patel | Mumbai Indians
Stories

Akshar Patel Stunned Cricket Glare: जिस सचिन और रोहित को टीवी पर देखते थे, उनको सामने देखा तो हैरान रह गये, खेलों से दूर रहने वाले अक्षर पटेल को क्र‍िकेट की चकाचौंध ने खींच लिया

Akshar Patel Stunned Cricket Glare: भारतीय क्रिकेटर अक्षर पटेल ने 12 जुलाई 2014 को बांग्लादेश के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) क्रिकेट में भारत के लिए खेलना शुरू किया था। उन्होंने उसी साल अक्टूबर में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू भी किया। अपनी सटीकता और रनों के प्रवाह को नियंत्रित करने की क्षमता के लिए जाने जाने वाले पटेल भारतीय टीम के लिए सीमित ओवरों के प्रारूप में एक मूल्यवान एसेट रहे हैं। जब वह पहली बार आईपीएल में खेलने के बाद क्र‍िकेट की चकाचौंध देखी तो दंग रह गए।

Akshar Patel Stunned Cricket Glare: अक्षर और बुमराह एक साथ आए थे

पटेल गुजरात रणजी से सीधे आईपीएल पहुंचे थे। मुंबई इंडियंस में सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को देखकर वह हैरान हो गए थे। अक्षर पटेल ने एक शो में बताया था कि वह और जसप्रीत बुमराह एक साथ आए थे। दोनों जब पहली बार मुंबई गए तो वहां जिस कमरे में ठहराया गया उस कमरे को देख कर हैरान हो गए थे। जब सचिन और रोहित जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को उन्होंने देखा तो यह सोचकर हैरान थे क‍ि जिन्हें हम टीवी पर देखते थे, वे आज हमारे सामने हैं।

असल में ब्‍लू जर्सी पहन कर टीवी पर द‍िखने के जुनून में ही अक्षर पटेल ने टीम इंड‍िया के ल‍िए खेलने को अपना जुनून बनाया था। पटेल क्रिकेट तो खेलते थे, लेकिन क्रिकेट खेलने को लेकर जुनूनी नहीं थे। लेकिन उनकी मां की आखिरी इच्छा थी कि बेटे को टीवी पर देखें और प‍िता ने इसके ल‍िए काफी प्रेर‍ित क‍िया।

तब एक दिन रात में अक्षर ने बहुत सोचा और तय क‍िया क‍ि अब सीर‍ियसली कुछ करना होगा। इसके बाद उन्‍होंने पिता से वादा किया कि भले ही एक मैच के लिए लेकिन मैं ब्‍लू जर्सी पहनकर टीम इंडिया के लिए जरूर खेलूंगा। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने पिता को सिर्फ दो बार रोते हुए देखा। एक बार उन्हें गले लगा कर रोने लगे थे और दूसरी बार जब उनका टीम इंडिया में सिलेक्शन हुआ तब रोए थे।

जसप्रीत बुमराह के बारे में अक्षर पटेल ने बताया कि उन्हें कोई अगर च‍िढ़ा देता है तो काफी गुस्सा हो जाते हैं। अक्षर पटेल ने बताया- अगर मैं कुछ कह दूं तो एक बार वह शांत भी रह जाए, लेकिन अगर कोई दूसरा कुछ कह दे तो उसे खाने को दौड़ जाता है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।