Akshar Patel Stunned Cricket Glare: IPL 2023| Akshar Patel | Mumbai Indians
Stories

टीवी पर आने के ल‍िए अक्षर पटेल ने टीम इंड‍िया में खेलने को बना ल‍िया था अपना जुनून 

आईपीएल 2023 में द‍िल्‍ली कैप‍िटल की उपकप्‍तानी कर रहे अक्षर पटेल पहली बार आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हुए थे। हालांकि उन्हें इस टीम में रहते हुए खेलने का मौका नहीं मिला था। उन्हें खेलने का मौका किंग्स इलेवन पंजाब में मिला। लेक‍िन, पहली बार आईपीएल में आने के बाद उन्‍होंने क्र‍िकेट की चकाचौंध देखी और दंग रह गए।

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा को सामने देखकर हैरान रह गये अक्षर

पटेल गुजरात रणजी से सीधे आईपीएल पहुंचे थे। मुंबई इंडियंस में सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को देखकर वह हैरान हो गए थे। अक्षर पटेल ने एक शो में बताया था कि वह और जसप्रीत बुमराह एक साथ आए थे। दोनों जब पहली बार मुंबई गए तो वहां जिस कमरे में ठहराया गया उस कमरे को देख कर हैरान हो गए थे। जब सचिन और रोहित जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को उन्होंने देखा तो यह सोचकर हैरान थे क‍ि जिन्हें हम टीवी पर देखते थे, वे आज हमारे सामने हैं।

पटेल क्रिकेट तो खेलते थे, लेकिन क्रिकेट खेलने को लेकर जुनूनी नहीं थे

असल में ब्‍लू जर्सी पहन कर टीवी पर द‍िखने के जुनून में ही अक्षर पटेल ने टीम इंड‍िया के ल‍िए खेलने को अपना जुनून बनाया था। पटेल क्रिकेट तो खेलते थे, लेकिन क्रिकेट खेलने को लेकर जुनूनी नहीं थे। लेकिन उनकी मां की आखिरी इच्छा थी कि बेटे को टीवी पर देखें और प‍िता ने इसके ल‍िए काफी प्रेर‍ित क‍िया।
तब एक दिन रात में अक्षर ने बहुत सोचा और तय क‍िया क‍ि अब सीर‍ियसली कुछ करना होगा। इसके बाद उन्‍होंने पिता से वादा किया कि भले ही एक मैच के लिए लेकिन मैं ब्‍लू जर्सी पहनकर टीम इंडिया के लिए जरूर खेलूंगा। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने पिता को सिर्फ दो बार रोते हुए देखा। एक बार उन्हें गले लगा कर रोने लगे थे और दूसरी बार जब उनका टीम इंडिया में सिलेक्शन हुआ तब रोए थे।

जसप्रीत बुमराह के बारे में अक्षर पटेल ने बताया कि उन्हें कोई अगर च‍िढ़ा देता है तो काफी गुस्सा हो जाते हैं। अक्षर पटेल ने बताया- अगर मैं कुछ कह दूं तो एक बार वह शांत भी रह जाए, लेकिन अगर कोई दूसरा कुछ कह दे तो उसे खाने को दौड़ जाता है।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।