Ajit Agarkar । Ajit Agarkar Wife
Stories

Ajit Agarkar Love Story: किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है दिग्गज गेंदबाज के प्यार की कहानी, मुस्लिम लड़की से शादी करने के लिए बेलने पड़े पापड़

Ajit Agarkar Love Story: प्यार एक त्याग है। एक इंसान जब किसी के प्यार में होता है तो वो पूरी तरह पार्टनर के लिए समर्पित हो जाता है। अपने प्यार के खातिर इंसान दुनिया की सारी दौलत को ठुकरा सकता है। ये सारी बातें भले ही आपको किताबी और शायराना लग रही हैं लेकिन इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की लव स्टोरी इस पर बिल्कुल फिट बैठती हैं। प्यार करना आसान है लेकिन निभाना बहुत मुश्किल। अजीत अगरकर ने अपना प्यार पाने के लिए बिलकुल भी धर्म की चिंता नहीं की। उन्होंने एक मुस्लिम लड़की से शादी रचाई है।

पहली नज़र में ही मुस्लिम लड़की से हुआ प्यार

असल मायनों में अजीत अगरकर की प्यार की कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। बात साल 2000 की है जब अजीत अगरकर अपने एक दोस्त की सिस्टर फातिमा घडियाली से मिले। फातिमा को देखते ही अगरकर प्यार में पड़ गए। पहली नजर में ही अगरकर फातिमा के दीवाने हो गए और अपना दिल हार बैठे। फातिमा एक मुस्लिम परिवार ताल्लुक रखती हैं। दोनों के प्यार के बीच धर्म आड़े आ रहा था लेकिन अजीत ने हार नहीं मानी।

दोनों की पहले दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई। हालांकि फातिमा मुस्लिम धर्म की थीं इसलिए अजीत अगरकर के सामने कई चुनतियां थी। अपने प्यार को पाने के लिए उन्होंने कई मुश्किलों का सामना किया और साल 2002 में अजीत अगरकर फातिमा के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

क्रिकेट के मैदान पर हुई थी दोस्ती 

दरअसल अजीत अगरकर की फातिमा से दोस्ती क्रिकेट के मैदान पर ही हुई। हुआ यूं कि फातिमा अपने भाई के साथ क्रिकेट का मैच देखने आई थी। फातिमा के भाई अजीत अगरकर के काफी अच्छे दोस्त थे। पहली मुलाकात में ही दोनों ने एक दूसरे को पसंद कर लिया था। फातिमा पहली मुलाकात के बाद इंडिया के मैच देखने आने लगीं और ये सिलसिला ऐसे ही जारी रहा। इस दौरान अजीत और फातिमा एक दूसरे से मिलने लगे। दोनों ने डेट करना शुरू किया। दोनों डेट करने करने लगे। दोनों ने पूरी जिंदगी एक साथ गुजारने की कसमें तो खा लीं लेकिन राह में रोड़े बहुत थे।

दोनों का धर्म अलग था। इस बात से दोनों के परिवार काफी नाराज़ हुए। जब अजीत और फातिमा के प्यार के बारे में दोनों की फैमिली को पता चली तो दोनों परिवार इस रिश्ते के खिलाफ हो गए। दोनों का काफी विरोध हुआ लेकिन दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था।

दोनों के परिवार थे इस रिश्ते के खिलाफ

अजीत और फातिमा के लिए अपने घरवालों को मनाना काफी मुश्किल था। हालांकि दोनों ने हार नहीं मानी और अपने परिवार को मनाने के लिए डटे रहे। काफी मशक्कत करने के बाद उनकी मेहनत रंग लाई और किसी तरह उनकी शादी हो सकी। फातिमा एक एजुकेशनिस्ट और KA Edu Associates की co-founder हैं। उनकी ये कंपनी मुंबई में मौजूद एक एजकुशनल मैजमेंट सर्विस कंपनी है। अजीत और फातिमा का एक बेटा है और अजीत पूरी फैमिली के साथ मुंबई में रहते हैं।

अगरकर का करियर है काफी शानदार

मुंबई से ताल्लुक रखने वाले अजीत अगरकर ने साल 1996-97 में डेब्यू किया था। अगरकर ने 17 साल के अपने करियर में टोटल 110 मैच खेले हैं। अपने करियर में अगरकर ने टोटल 299 विकेट लिए हैं और 3 हज़ार से ज्यादा रन बनाए हैं। अजीत ने टोटल 26 टेस्ट मैच खेले हैं, साथ ही 191 वनडे और चार T-20 में टीम इंडिया के हिस्सा रहे। अजीत अगरकर ने अपनी गेंदबाज़ी से तो सभी को प्रभावित किया लेकिन बल्लेबाज़ी भी वो अच्छी कर लेते थे। अगरकर ने एक बल्लेबाज के रूप में टोटल 26 टेस्ट मैच में 571 रन जोड़े हैं। वहीं वनडे क्रिकेट की बात करें तो टोटल 191 वनडे मैचों में 1269 रन बनाए हैं और इंडिया के तरफ से 4 T-20 मैच खेले हैं जिसमें सिर्फ 15 रन ही बना सके।

Also Read: India Vs West Indies: गैरी सोबर्स से शुबमन गिल के बारे में द्रविड़ ने जो कहा वो वायरल हो गया

बहुत कम ही लोगों को ये पता होगा कि अजीत अगरकर के नाम आज भी एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जिसे किसी ने नहीं तोड़ा है। एक ऑलराउंडर के तौर पर वनडे क्रिकेट में किसी इंडियन ऑलराउंडर द्वारा सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड अगरकर के नाम दर्ज है। दरअसल साल 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ़ अगरकर ने महज़ 21 गेंदों में फिफ्टी लगाया था। इतना ही नहीं अगरकर ने 23 वन्डे मैच खेलकर वनडे क्रिकेट में सबसे जल्दी 50 विकेट भी लिया।

नए चीफ सेलेक्टर बने अगरकर

पिछले चार महीने से चीफ़ सेलेक्टर का पद खाली था। इस पद के लिए अजीत अगरकर को चुना गया है। इससे पहले इंडिया के पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा इस पद पर काबिज़ थे लेकिन एक टीवी स्टिंग ऑपरेशन ने उन्हें शर्मिंदा कर दिया जिसकी वजह से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।