Adam Gilchrist Suggestion to BCCI, Usman Khawaja
Stories

Adam Gilchrist Suggestion to BCCI: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर Adam Gilchrist ने बीसीसीआई को दिया सुझाव, इस तरीके से वर्ल्ड कप जीत सकती है भारतीय टीम

Adam Gilchrist Suggestion to BCCI: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज Adam Gilchrist ने बीसीसीआई को सलाह दी है कि वो वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़े खिलाड़ियों की मेंटरशिप प्रदान करें।

Adam Gilchrist: सचिन और धोनी टीम इंडिया को समय दे 

एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि, “बीसीसीआई को वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एम एस धोनी और सचिन तेंदुलकर से बात करनी चाहिए कि वो वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के साथ समय व्यतीत कर सके।”

गिलक्रिस्ट का फैसला बीसीसीआई मानेगी या नहीं ये तो कुछ नहीं कहा जा सकता है। लेकिन इसके पहले भी बीसीसीआई ने साल 2021 के टी 20 वर्ल्ड कप में एम एस धोनी को भारतीय टीम का मेंटर बनाया था। और वो टूर्नामेंट भारत के लिए बहुत खराब गया था। क्योंकि टीम में कई सारे पावर हाउस बन गए थे जिसकी वजह से फैसले लेने में दिक्कत हो रही थी।

Adam Gilchrist Suggestion to BCCI: कई सारे बड़े खिलाड़ी होने की वजह से फैसले लेने में होती है दिक्कत

टीम में कप्तान Virat Kohli, उपकप्तान Rohit Sharma और कोच Ravi Shastri के रूप में तीन पावर हाउस ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे। और मेंटर के रूप में टीम में धोनी को शामिल किया गया था।

टी 20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। और उसे पहली बार पाकिस्तान के हाथों वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा था। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 10 विकेटों से भारतीय टीम को हराया था।

Hardik Pandya: अनोखे फैसले लेने के बाद कौन देगा जवाब 

उस वर्ल्ड कप में कई ऐसे फैसले लिए गए थे जो समझ के परे थे और उनका जवाब अभी तक किसी ने नहीं दिया था। अनफिट Hardik Pandya को टीम में क्यों रखा गया था? रोहित शर्मा को करो या मरो वाले मैच में नंबर 3 पर उतारने का फैसला किसका था? कुछ मैच देखकर ही मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को टीम में रखने का फैसला किसने लिया था?

ऐसे कई सारे फैसले और थे जो समझ के बाहर थे। और जब टीम में सचिन और धोनी के जैसा कोई बड़ा खिलाड़ी आता है तो अपने आप उसका फैसला मानना ही पड़ जाता है। इसलिए धोनी और सचिन वर्ल्ड कप से पहले कुछ समय तो टीम के साथ बिताए लेकिन उन्हें मेंटर के रूप में टीम में शामिल न करे। इससे उनकी छवि को भी नुकसान होता है। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।