AB Deviliers on Virat Kohli, Virat Kohli
Stories

AB Deviliers on Virat Kohli: साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज AB Deviliers ने क्यों कहा, Virat Kohli को नंबर 4 पर खिलाओ

AB Deviliers on Virat Kohli: साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज ए बी डिविलियर्स (AB Deviliers) ने भारत के पूर्व कप्तान और उनके खास दोस्त विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले खास सलाह दी है।

डिविलियर्स और विराट की दोस्ती किसी से भी छुपी नहीं है। दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को बहुत ही हाइली रेट भी करते हैं। लेकिन डिविलियर्स ने कुछ साल पहले ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। और वो दुनिया भर में कमेंट्री करते हुए नजर आते है और उन्होंने खुद एक यूट्यूब चैनल भी खोला हुआ है जिसमें उन्होंने विराट को वर्ल्ड कप से पहले कुछ सुझाव दिया है ताकि वो भारत को वर्ल्ड कप जीता सके।

Virat Kohli: कोहली है टीम की रीड की हड्डी

ए बी डिविलियर्स ने कहा कि, “विराट नंबर 4 के लिए भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है। वो पारी को संभाल कर भी रख सकते है और मिडल ऑर्डर में कोई भी रोल अदा कर सकते है। मुझे नहीं पता कि ये उन्हें पसंद आएगा या नहीं। हम सबको पता है कि विराट को अपना नंबर 3 स्थान कितना पसंद है और उन्होंने अपने ज्यादातर रन भी इसी पोजीशन पर बनाए है। लेकिन आखिर में आपको ये ध्यान देना होता है कि आपकी टीम आपसे क्या चाहती है। अगर आपकी टीम आपसे कोई दूसरा रोल चाहती है तो आपको अपना हाथ खड़ा करना चाहिए और वो काम करना चाहिए।”

एशिया कप (Asia Cup) की टीम का एलान होने से पहले भारतीय टीम के पास नंबर 4 की समस्या थी। लेकिन श्रेयस (Shreyas Iyer) के वापस आने के बाद ये समस्या अब खत्म हो जायेगी। क्योंकि चोटिल होने के पहले श्रेयस ने नंबर 4 पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और इस स्थान को लगभग अपना बना लिया था।

लेकिन उनके चोटिल होने के बाद ये अटकलें लगाई जा रही थी भारतीय टीम का मिडल ऑर्डर बहुत कमजोर है इसलिए विराट या रोहित (Rohit Sharma) में से किसी एक को नंबर 4 पर खेलना चाहिए।

Shreyas Iyer: श्रेयस का भी नंबर 4 पर है अच्छा रिकॉर्ड

हालांकि श्रेयस पूरी तरह से फिट तो हो चुके है लेकिन उनकी फॉर्म का अता पता नहीं है। एशिया कप के शुरू होते ही भारतीय टीम की रणनीति का पता चलेगा कि टीम इंडिया श्रेयस के साथ ही नंबर 4 पर जाति है या फिर किसी अन्य बल्लेबाज को इस स्थान पर आजमाती है। अगर पुराने आंकड़ों को देखा जाए तो नंबर 4 पर श्रेयस को ही खेलना चाहिए।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।