Pakistan | cricketer | 2019 World Cup |
Stories

2019 World Cup and Usman Shinwari Drop: जब कोच ने कहा-14 नाम तय एक बाकी, उस्मान शिनवारी ने क्यों कहा- बेहद तकलीफदेह लम्हा था वह

2019 World Cup and Usman Shinwari Drop: खिलाड़ियों के साथ अक्सर टीम में शामिल करने को लेकर भेदभाव की शिकायतें आती रहती हैं। कई बार कहा जाता है कि खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा, लेकिन जब किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए नामों का ऐलान होता है तो उसमें उसका नाम नहीं होता है। इसको लेकर अक्सर आलोचना भी होती है। बहरहाल पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी और तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी ने नादिर अली पॉडकॉस्ट में एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि 2019 वर्ल्ड कप में उनके नाम को ड्राप किए जाने से वे बेहद मायूस हो गये थे।

Team Pakistan: जुनैद, अब्बास और उस्मान में कौन?

शिनवारी ने बताया कि वर्ल्ड कप के लिए आठ लड़कों का नाम पहले ही तय हो चुका था। बाकी सात लड़कों का नाम ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरिज से तय होना था। सीरिज के चार मैच हो गये। पांचवे मैच से पहले कोच और एक बहुत सीनियर प्लेयर ने आकर तीन बॉलरों से बात की। एक बॉलर जुनैद खान थे, दूसरे मोहम्मद अब्बास और तीसरे उस्मान सिनवारी स्वयं थे।

शिनवारी ने बताया कि कोच ने कहा कि 14 लड़के सेलेक्ट हो चुके हैं। एक लड़का तुम तीन में से कोई एक होगा। आज मैच है, अपना-अपना खेलो, अच्छा परफार्म करो। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 337 रन बनाये थे। जुनैद ने 10 ओवर में 80 प्लस रन दिये और दो या तीन विकेट लिये थे। अब्बास के भी 10 ओवर में 80 प्लस थे। शिनवारी ने 10 ओवर में 47 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया।

शिनवारी का परफार्मेंस सबसे अच्छा था। उनको पूरा यकीन था कि वह टीम में होंगे। ऑस्ट्रेलिया के सभी अच्छे खिलाड़ियों को उन्होंने आउट किये थे। जब पैवेलियन में लौटे तो शूज एक तरफ फेंककर खुद से कहा- वाह, मैं तो वर्ल्ड कप खेलने जा रहा हूं। लेकिन जब टीम का ऐलान हुआ तो उसमें शिनवारी का नाम नहीं था। यह एक बड़ा झटका था।

वह समझ नहीं पाये कि ऐसा क्यों हुआ। लाहौर से इस्लामाबाद लौटने लगे तो दो-तीन घंटे के उस सफर में वे बिल्कुल फ्रस्ट्रेट थे। इसके बाद उनको बेहद तकलीफ महसूस हुआ। घर पहुंचे तो अब्बू ने कहा- खुदा को यही मंजूर था।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।