TNPL Match
Stories

TNPL में गेंदबाज ने किया क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम! एक गेंद पर लुटा दिए 18 रन

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (Tamil Nadu Premier League) में सांसें अटका देने वाला मैच हुआ। चेपॉक सुपर गिलीज और सलेम स्पार्टन्स के बीच मैच खेला जा रहा था। इसी मैच में क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी गेंदबाज़ ने एक गेंद पर 18 रन लुटा दिए और आखिरी गेंद पर सबसे ज्यादा रन लुटाने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया।

चेपॉक सुपर गिलीज के खिलाफ स्पार्टन्स के कप्तान अभिषेक तनवर ने पारी की आखिरी बॉल पर टोटल 18 रन लुटाए। अभिषेक ने पूरे मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन आखिरी ओवर में 5 गेंद करने के बाद अभिषेक ने नो-बॉल फेंकी, जिसमें बल्लेबाज आउट हो गया, लेकिन विकेट गिरने की जगह एक रन मिल गया। अगली बॉल पर बल्लेबाज ने एक छक्का लगाया जो नो-बॉल थी। अगली गेंद पर बल्लेबाज ने 2 रन हासिल किए लेकिन एक बार फिर नो-बॉल की वजह से एक रन और मिला। इसके बाद अभिषेक ने एक वाइड गेंद फेंकी। अभिषेक की अगली गेंद नो-बॉल नहीं थी जिस पर बल्लेबाज ने एक छक्का जड़ दिया और इस तरह एक गेंद पर टोटल 18 रन बन गए। हालांकि इस रिकॉर्ड को किसी T-20 लीग में तो नहीं शुमार किया जाएगा लेकिन ये क्रिकेट में सबसे महंगी आखिरी गेंद थी। सोशल मीडिया पर इस ओवर का वीडियो अब वायरल हो रहा है जिसे लोग मजेदार रिएक्शंस के साथ जमकर शेयर कर रहे हैं।

आपको बता दें कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) एक घरेलू राज्य T-20 लीग है। साल 2016 में इसकी शुरुआत तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TCA) ने की थी। राज्य के अलग अलग जगहों का प्रतिनिधित्व करने वाली टोटल 8 टीमें इस लीग में हिस्सा लेती हैं। इनमें सलेम स्पार्टन्स, चेपॉक सुपर गिल्लीज, लाइका कोवई किंग्स (कोयंबटूर), डिंडीगुल ड्रैगन्स, बा11सी त्रिची, तिरुप्पुर तमिझंस, मदुरै पैंथर्स और नेल्लई रॉयल किंग्स जैसी टीम शामिल हैं। सीएसजी मौजूदा चैंपियन हैं और वो चार खिताबों के साथ सबसे सफल टीम बनकर उभरी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस लीग में टीम इंडिया और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के स्टार क्रिकेटर्स जैसे रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, मुरली विजय, साई सुदर्शन, शाहरुख खान, वरुण चक्रवर्ती, दिनेश कार्तिक और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ खेल चुके हैं।