Yuzvendra chahal
News

Yuzvendra chahal: वर्ल्ड कप 2023 से ड्रॉप होने के बाद युजी का बिग अनाउंसमेंट, इस नई विदेशी टीम के साथ खेलेंगे क्रिकेट

Yuzvendra chahal: भारतीय क्रिकेट फैंस को जितना वर्ल्ड कप 2023 का इंतजार है उससे ज्यादा वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम इंडिया स्कवॉड के ऐलान का था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI)ने एशिया कप 2023 के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप स्क्वाड की घोषणा कर दी है। 5 सितंबर को कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने पीसी के दौरान वर्ल्ड कप में खेलने वाले 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया था।  यह स्क्वाड काफी हद तक एशिया कप के स्क्वाड की तरह ही था।

Yuzvendra chahal: पहली बार Kent के लिए काउंटी क्रिकेट खेलेंगे चहल

इस टीम में युवा खिलाड़ियों को दरकिनार कर दिया गया। तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली।  इस स्कवॉड में एक और चर्चित नाम को शामिल नहीं किया गया था और वो नाम था टीम इंडिया के अनुभवी लेग स्पिनर Yuzvendra chahal का जिनका एक बार फिर टीम से पत्ता कट गया। वै

Also Read: Asia Cup 2023: 10 सितंबर के लिए रोहित का मास्टरप्लान, हाईवोल्टेज मुकाबले में ऐसे करेंगे शाहीन अफरीदी की धुनाई

Yuzvendra chahal को वर्ल्ड कप टीम में एंट्री नहीं मिली। Yuzvendra chahal की जगह उनके दोस्त कुलदीप यादव को सेलेक्टर्स ने प्राथमिकता दी।वर्ल्ड कप टीम में सिलेक्शन न होने के बाद चहल ने एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल युजी ने पहली बार काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, भारतीय सिलेक्टर्स द्वारा आने वाले ODI वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम से बाहर किए जाने के बाद, लेग स्पिनर Yuzvendra chahal काउंटी क्रिकेट में केंट के लिए खेलेंगे। बता दें कि Yuzvendra chahal पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे।

बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक ‘केंट काउंटी क्रिकेट क्लब इसके बारे में जल्द ही एक ऑफिशियल अनाउंसमेंट करेगा। चहल उनके लिए तीन चार वनडे मैच खेलेंगे। BCCI ने उन्हें काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए NOC दी है। अगर भारतीय टीम को उनकी जरुरत हुई, तो चहल तुरंत इंटरनेशनल टीम में शामिल हो जाएंगे’।

‘भारतीय टीम में जल्द वापसी होगी’

पूर्व में देखा जाए तो Yuzvendra chahal का वन डे में इतना खराब प्रदर्शन नहीं था जो वर्ल्ड कप 2023 के लिए उनका टीम में सिलेक्शन नहीं हुआ। युजी ने 2023 में केवल 2 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3 विकेट लिए हैं। 33 साल के युजी ने 72 वनडे में 121 और 80 टी20 में 96 विकेट लिए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, चहल ने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि उन्हें भारतीय टीम में वापसी में बहुत लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

चहल ने कहा, ‘स्वाभाविक रूप से, भारत के लिए किसी भी सिलेक्शन से चूकना बहुत निराशाजनक है। एक क्रिकेटर के रूप में हमें यह स्वीकार करना चाहिए कि कुछ चीजें हमेशा हमारे फेवर में नहीं रहती हैं। मुझे अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए और उम्मीद है कि मेरा प्रदर्शन भारत के लिए फिर से मेरे चयन को जस्टिफाई करेगा’।