Site icon Cricketiya

रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच कप्तानी को लेकर चल रहे पेंच के बीच यजुवेंद्र चहल ने बदली ट्विटर इमेज

रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाए जाने से पूरा भारतीय क्रिकेट जगत स्तब्ध रह गया। नेतृत्व में बदलाव ने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया जबकि कुछ ने इस कदम को फ्रेंचाइजी की महत्वाकांक्षाओं के अनुरूप देखा। हालाँकि बदलाव केवल एक आईपीएल फ्रेंचाइजी में हुआ है वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों दोनों की ओर से प्रतिक्रियाएँ आई हैं। युजवेंद्र चहल जो एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के साथ हैं, ने रोहित के प्रति अपनी प्रशंसा दिखाने के लिए अपनी ट्विटर प्रोफ़ाइल तस्वीर बदल दी।

मुंबई इंडियंस ने कुछ दिन पहले नेतृत्व में बदलाव की घोषणा की जिसमें गुजरात टाइटन्स से ऑलराउंडर के ट्रेड-इन के बाद आईपीएल 2024 अभियान के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान नियुक्त किया गया। 2013 में आपने एमआई के कप्तान के रूप में पदभार संभाला। आपने हमें विश्वास करने के लिए कहा। जीत और हार में आपने हमें मुस्कुराने के लिए कहा। 10 साल और 6 ट्रॉफियों के बाद हम यहां हैं। हमारे हमेशा के लिए कप्तान आपकी विरासत कायम रहेगी नीले और सुनहरे रंग में। धन्यवाद- कैप्टन आरओ, एमआई ने एक पोस्ट में कहा।

सदाबहार नीले और सुनहरे रंगों में हार्दिक श्रद्धांजलि ने रोहित की कप्तानी के इतिहास का सार दर्शाया और मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों का सामूहिक धन्यवाद व्यक्त किया। यह वीडियो टीम पर रोहित शर्मा के स्थायी प्रभाव और उनकी नेतृत्व यात्रा की चल रही विरासत को एक भावभीनी श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करता है क्योंकि मशाल पंड्या को दी जाती है।

मुंबई इंडियंस ने आज आगामी 2024 सीज़न के लिए एक महत्वपूर्ण नेतृत्व परिवर्तन की घोषणा की। प्रसिद्ध ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में कमान संभालने के लिए तैयार हैं जो सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले, सबसे सफल और पसंदीदा कप्तानों में से एक हैं।

इस साल नवंबर में दोनों फ्रेंचाइजी के बीच व्यापार के बाद पंड्या गुजरात टाइटंस (जीटी) से अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (एमआई) में चले गए। हरफनमौला खिलाड़ी ने जीटी के साथ दो महत्वपूर्ण वर्ष बिताए और उनके अभियान का आत्मविश्वास के साथ नेतृत्व किया। 2022 में जीटी के पहले सीज़न में हार्दिक ने एक शानदार शुरुआत सुनिश्चित की टीम ने प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती जबकि वे इस साल की शुरुआत में एक रोमांचक फाइनल में आखिरी गेंद पर हार के बाद अपने दूसरे सीज़न में उपविजेता रहे। पंड्या के पास एमआई के नए कप्तान के रूप में बड़ी जिम्मेदारी है, क्योंकि रोहित ने फ्रेंचाइजी को पांच आईपीएल खिताब जिताए हैं।

Exit mobile version