Yuzvendra Chahal
News

काउंटी डेब्यू में Yuzvendra Chahal की गेंद ऐसी नाची कि ऑस्ट्रेलिया के इस खतरनाक पूर्व दिग्गज प्लेयर की याद आ गई

Yuzvendra Chahal: इन दिनों एशिया कप चल रहा है और वर्ल्ड कप 2023 का आगाज भी बस कुछ दिनों में ही होने वाला है। दोनों अहम टूर्नामेंट में टीम में जगह न मिलने की वजह से भारतीय स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड की तरफ रुख किया और केंट की तरफ से अपना काउंटी डेब्यू किया।

Yuzvendra Chahal: चहल की स्पिन गेंदबाजी ने शेन वॉर्न की याद दिलाई

चहल ने केंट के लिए डेब्यू मैच में अपना जलवा दिखाते हुए ऐसी खतरनाक स्पिन गेंदबाजी की बल्लेबाजों की शामत आ गई। केंट के लिए चहल ने जब पहला विकेट लिया, तो चहल का ये विकेट देख सभी को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न की याद आ गई। Yuzvendra Chahal ने जब बॉल फेकी तो उनकी लहराती, बलखाती गेंद ने बल्लेबाज को जबर्दस्त कन्फ्यूज किया।

Also Read: Yuzvendra Chahal in Team India: टीम इंडिया में पहली बार सेलेक्शन हुआ तो खूब रोए, आधे घंटे तक देखते रहे लिस्ट, जानिये फिर क्या हुआ

चहल की इस स्पिन गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बल्लेबाज चहल की गेंद को पढ़ने में नाकाम साबित हो रहे हैं। बल्लेबाज़ गेंद को डिफेंड करना चाहता था, लेकिन गेंद लेग से ऑफ स्टंप की ओर से घूमती हुई ऑफ स्टंप उड़ा देती है। बल्लेबाज़ चहल की गेंद को सिर्फ देखता ही रह गया।

https://www.youtube.com/watch?v=S-0OALzjWa8

चहल की इस गेंद को पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न की तरह टर्न मिला। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर भी बैट्समैन को अपनी टर्न से ऐसे ही चौंकाया करते थे।

काउंटी क्रिकेट में लिया पहला विकेट

Yuzvendra Chahal का काउंटी क्रिकेट का केंट के लिए ये पहला विकेट था। यजुवेंद्र ने बेहद ही शानदार तरीके से काउंटी क्रिकेट की शुरुआत की। चहल ने नॉटिंघमशायर के खिलाफ खेले जा रहे मैच में ये विकेट लिया। मैच का दूसरा दिन खत्म होने तक चहल ने 20 ओवर डाल दिए थे, जिसमें उन्हें 3 सफलताएं मिली थीं

चहल का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

चहल ने अब तक भारतीय टीम के लिए 72 ODI और 80 T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वनडे में उन्होंने 27.12 की एवरेज से 121 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा टी20 आई में उन्होंने 25.09 की एवरेज से 96 विकेट चटकाए हैं। टी20 इंटरनेशनल मैच में उनकी इकॉनमी 8.19 की रही है। चहल ने जून 2016 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।