Shubhman Gill
News

मैं दो बार डेंगू में खेला हूं, खड़ा हो जा और खेल; भारत-पाकिस्तान मैच से पहले युवराज सिंह की शुभमन गिल को सलाह

टीम इंडिया सात साल बाद घरेलू मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को तैयार है। खेल प्रेमियों में इस मैच को लेकर जबर्रदस्त उत्साह है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम एकदिवसीय विश्व कप के सबसे प्रतीक्षित खेल की मेजबानी करने के लिए तैयार है क्योंकि शनिवार से कार्रवाई शुरू हो रही है। अहम मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 2 बार के विश्व चैंपियन युवराज सिंह ने युवा बल्लेबाज शुबमन गिल को एक खास संदेश दिया है, जो इस वक्त डेंगू से उबर रहे हैं।

गिल डेंगू की चपेट में आने के बाद ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में उनकी भागीदारी पर सवाल मंडरा रहे थे, लेकिन क्रिकेटनेक्स्ट ने गुरुवार को रिपोर्ट दी कि एक सप्ताह से अधिक समय तक एक्शन से दूर रहने के बाद उन्होंने आखिरकार प्रशिक्षण फिर से शुरू कर दिया।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में युवराज ने कहा कि उन्होंने गिल को फोन किया और कहा कि वह उठें और खेलें क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ मैच बहुत महत्वपूर्ण है.“वैसे भी अगर वह बेहतर महसूस कर रहा होता तो वह खेलता। लेकिन वायरल या डेंगू से उबरना वाकई मुश्किल है। यह आपके शरीर से सब कुछ चूस लेता है। मुझे लगता है कि वह वास्तव में उस खेल को खेलने के लिए उत्सुक है।” भारत के पूर्व क्रिकेटर ने दबाव की स्थिति से निपटने की भारत की क्षमता की सराहना की, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल में प्रदर्शित हुई थी। विराट कोहली और केएल राहुल के बीच 165 रन की साझेदारी ने टीम को 1.5 ओवर में 2 विकेट पर 3 रन से उबार लिया।

क्रिकेट तूफान से पहले की शांति: अहमदाबाद भारत बनाम पाकिस्तान का इंतजार कर रहा है

“मुझे लगा कि हमने पहले गेम में कुछ जल्दी विकेट खोने के बाद दबाव को वास्तव में अच्छी तरह से संभाला। गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और जैसा कि हम अपने देश में जानते हैं, हमने स्थिति का फायदा उठाया। उन्होंने कहा, ”हमने अफगानिस्तान के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाया, जहां रोहित ने शानदार शतक बनाया और मैच छीन लिया। इसलिए, हम दबाव की स्थितियों के आदी हो रहे हैं क्योंकि जब सेमीफाइनल खेल आएगा, तो दबाव होगा और इसका आदी होना बहुत महत्वपूर्ण है, ”युवराज ने आगे कहा।

“यह इस समय शहर में चर्चा का विषय है।” भारत बनाम पाकिस्तान मैच हमेशा खास होते हैं। जब भी मैं लोगों से बात करता हूं, मैं उनसे कहता हूं कि वे इसका इंतजार करें क्योंकि यह एक बड़ा अवसर है। आप नहीं जानते कि ये समय वापस आएगा या नहीं,” युवराज ने कहा।