Rohit Sharma । Yashasvi Jaiswal । India Vs West Indies
News

India Tour Of Westindies: रोहित और यशस्वी की बदौलत भारत की पहले टेस्ट में पकड़ मजबूत

India Tour Of Westindies: भारत (India) और वेस्टइंडीज (Westindies) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत की मैच में पकड़ बहुत मजबूत हो गई है। दूसरे दिन भारत ने 80 रनों के आगे खेलना शुरुआत की। भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने संभल कर खेलना शुरू किया। दोनों ने बिना किसी परेशानी के अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। रोहित और यशस्वी रन तो बना रहे थे लेकिन उनकी रप्तार धीमी हो गई थी।

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने दूसरे दिन कसी हुई गेंदबाजी की जिसकी वजह से रनों की रफ्तार कभी बहुत तेजी से नहीं बढ़ पाई। रोहित (Rohit Sharma) और जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने लेकिन धैर्य नहीं खोया और आराम से रनगति को बढ़ाते रहे। लंच तक भारत को कोई भी झटका नहीं लगा। लंच के बाद दोनों ने अपने गेयर बदलें और देखते ही देखते अपना शतक पूरा कर लिया।

India Tour Of Westindies: रोहित ने 2 साल बाद जड़ा शतक

रोहित ने टेस्ट में 2021 के बाद से विदेशी जमीन पर पहला शतक मारा है। दोनों ने पहले विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी की। हालांकि पहली बार टेस्ट क्रिकेट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल (Shubhman Gill) कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गए।

जयसवाल के ऊपर किसी भी चीज का कोई प्रभाव नहीं पड़ा। उनको निगाह अर्जुन की तरह सिर्फ एक ही चीज पर थी वो था उनका पहला शतक और यशस्वी ने अपने लक्ष्य को हासिल भी कर लिया। जयसवाल ने पहले टेस्ट में ही शतक जड़ दिया जो किसी भी बल्लेबाज के लिए एक बड़ा कीर्तिमान होता है। जयसवाल का शतक पूरा होने के बाद भी ध्यान भंग नहीं होने दिया और उसी तरीके से खेलते रहे। दूसरे छोर पर कोहली (Virat Kohli) भी किसी गलती करने के मूड में नहीं थे।

Virat Kohli: डटे रहे कोहली और जयसवाल

कोहली जैसे खिलाड़ी के सामने वेस्टइंडीज के गेंदबाज उनको किसी परेशानी में ही नहीं डाल पा रहे थे। दोनों ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपना विकेट नहीं गिरने दिया और भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 312 रन था। कोहली 36 और जयसवाल 143 रनों पर नाबाद खेल रहे थे। वेस्टइंडीज ने इस पारी में 9 गेंदबजों का प्रयोग किया फिर भी वो विकेट लेने के लिए तरसते रहे। वेस्टइंडीज की टीम को देखते हुए इस मैच में उनकी पारी से हार तय लग रही है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।