News

Yashasvi Jaiswal ने रचा इतिहास तो वर्ल्ड कप 2023 में एंट्री पक्की, फैंस खुश

Yashasvi Jaiswal: शनिवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज का चौथा टी 20 मुकाबला भारत ने अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराकर इंडिया ने सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। भारत को जीत के लिए 178 का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया।

Yashasvi Jaiswal: टी-20 इंटरनेशनल में फिफ्टीि लगाने वाले सबसे युवा भारतीय ओपनर बने

भारत की इस शानदार जीत में सबसे बड़ा योगदान Yashasvi Jaiswal और शुभमन गिल का रहा। Yashasvi Jaiswal ने नाबाद 84 और शुभमन गिल ने 77 रन की पारी खेली। दोनों ने 165 रन की विस्फोटक पार्टनरशिप की।

Also Read: World Cup 2023: विश्वकप के लिए टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेगा ये विस्फोटक बल्लेबाज! King Kohli को देगा टक्कर

टीम इंडिया के उभरते हुए  दोनों युवा बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के सभी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। 21 साल के Yashasvi Jaiswal ने सिर्फ 51 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल रहे। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये उनकी पहली फिफ्टी है।

बॉलिंग में अर्शदीप सिंह ने वेस्टइंडीज के तीन बल्लेबाजों को आउट किया।

Yashasvi Jaiswal: चौथे T20 में बने कई रिकॉर्ड्स

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में कई बड़े रिकॉर्ड भी बने। 21 साल के Yashasvi Jaiswal वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक लगा कर भारत के चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं।

यशस्वी ने कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने साल 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ 22 साल और 41 दिन की उम्र में बतौर ओपनर अर्धशतक जड़ा था। Yashasvi Jaiswal को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में यशस्वी और गिल ने सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड भी कायम किया। दोनों  रोहित शर्मा और के एल राहुल के बराबर पर आ गए। यशस्वी और गिल की ओपनिंग पार्टनरशिप से पहले ये रिकॉर्ड बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के नाम था। इन दोनों पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने साल 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कराची में 158 रन की पार्टनरशिप की थी।