IPL 2023, Cricketer Struggle, cricketer story
News

शुभमन अच्छी ओपनिंग देने में सक्षम, कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बात…

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार 7 जून 2023 से होने वाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship final) मैच को लेकर सबकी निगाहें हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भारतीय टीम वर्ल्ड चैंपियन का खिताब हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के भरोसेमंद और फार्म में चल रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) पर अच्छी ओपनिंग देने की उम्मीद जताई है। उनसे जब शुभमन गिल को कोई सलाह देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें सलाह की कोई जरूरत नहीं है। उन पर सबको भरोसा है।

दरअसल फाइनल मैच में भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही मैदान में उतरेंगे। रोहित शर्मा ने कहा, ”शुभमन आत्मविश्वास से भरा प्लेयर है। उसे अपने गेम के बारे में हर चीज अच्छी तरह से पता है। फिलहाल उनको किसी सलाह की जरूरत नहीं है। उनको अपने हिसाब से खेलना चाहिए।”

शुभमन गिल इंग्लैंड के हालात की अच्छी समझ है और वे उसके अनुकूल हैं। रोहित शर्मा ने कहा, ”शुभमन गिल पहले भी ऐसे हालात में खेल चुके हैं। गिल को क्रीज पर समय बिताना अच्छा लगता है। उनको चुनौतियों से डर नहीं लगता है। कठिन से कठिन चुनौती का वह बखूबी सामना करते हैं।”

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।