World Test Championship |
News

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के इंपैक्ट प्लेयर का कोहली ने किया खुलासा, कहा- इनसे बचकर रहना होगा

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया(Australia) एक बार फिर से आईसीसी टूर्नामेंट के नॉकआउट मैच में भिड़ रहे है तो दोनों ही टीमों की तरफ से माइंड गेम और खिलाड़ियों के बयान सामने आ रहे है। डबल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) शुरू होने के पहले ही पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) के इंपैक्ट प्लेयर का खुलासा किया है जिससे भारतीय टीम को सबसे ज्यादा खतरा होगा।

भारतीय टीम को अगर ये खिताब जीतना है तो 20 विकेट लेने होंगे और जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) के बाहर होने के बाद भारत की तेज गेंदबाजी थोड़ी कमजोर लग रही है। भारत के सामने इस बार फाइनल में पिछले बार के मुकाबले ज्यादा मजबूत टीम सामने आई है। इस ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास ऐसा बॉलिंग अटैक है जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकता है और ऐसे बल्लेबाज जो किसी भी गेंदबाजी के धागे खोलने में माहिर है।
ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्मिथ, मरनुस, हेड, ख्वाजा और ग्रीन जैसे बल्लेबाज जो किसी भी परिस्थिति से अकेले मैच का पासा पलटने में सक्षम है। ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) ने इन सभी प्लेयर को छोड़कर डेविड वार्नर (David Warner) को ऑस्ट्रेलिया का इंपैक्ट प्लेयर चुना है।
कोहली ने कहा कि अगर हमें ये खिताब जीतना है तो हमें वार्नर को जल्दी आउट करना होगा नहीं तो वो एक सीजन में ही मैच का पासा पलट सकता है। कोहली (Kohli) ने आगे कहा जब वार्नर अच्छी बल्लेबाजी करता है तो वो गेम को अपने हिसाब से चलाता है। वो तेजी से रन बनाता है जिससे दूसरी टीम पर बहुत दबाव आता है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए हर फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में हमें वार्नर से जल्द ही छुटकारा पाना पड़ेगा।
बता दें कि वार्नर इस डबल्यू टी सी फाइनल के बाद एशेज सीरीज खेलेंगे और ये शायद उनकी आखिरी एशेज होगी क्योंकि इस दिग्गज बल्लेबाज ने रिटायरमेंट का मन बना लिया है। ऐसे में साल के अंत तक वार्नर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कर सकते है।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।