Team India | World Test Championship final 2023 | India vs Australia test championship final 2023 | ICC world test championship final 2023 |
News

WTC Final : काउंटी का फॉर्म नहीं दोहरा सके पुजारा, रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने साधा निशाना

डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज घुटने टेकते हुए नजर आए। भारतीय बल्लेबाजों के पास ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाजों का कोई जवाब नहीं था। रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इस पर चिंता जताई है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल 327 के आगे से शुरू किया। ट्रेविस हेड (Travis Head) और स्मिथ (Smith) दोनों बल्लेबाज अपने कीर्तिमानों को छूकर जल्द ही चलते बने।
स्मिथ (Smith) 120 और हेड (Head) 163 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर दिया, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी भारत के गेंदबाज निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्दी आउट नहीं कर पाए और एलेक्स करे के 48 रनों की बदौलत 469 रन पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तरफ से सबसे ज्यादा हेड ने 163 और स्मिथ ने 120 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा सिराज ने 4 और शमी और शार्दुल ने 2–2 विकेट लिये।
भारत के सलामी बल्लेबाज भारत को एक अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। भारत की नई दीवार कहलाने वाले पुजारा भी इस मैच में जल्दी आउट हो गए। पुजारा ने काउंटी में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था और 3 शतक लगाए थे। पुजारा की काउंटी का फॉर्म को देखकर लग रहा था कि पुजारा डबल्यूटीसी (WTC Final) में भी अपने बल्ले से धमाल मचाएंगे लेकिन पुजारा ग्रीन (Cameron Green) को छोड़ने के चक्कर में बोल्ड हो गए।

आउट होने के तरीके पर भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने पुजारा की तकनीक पर सवाल उठाए है। रवि शास्त्री ने कमेंट्री के दौरान कहा था कि आपके काउंटी में खेलने का क्या फायदा। आप इस तरह से गेंद नहीं छोड़ सकते क्योंकि आपका फ्रंटफुट पहले ही एक्रॉस जा चुका था। आपको गेंद की तरफ जाना चाहिए था। वो पहले गेंद को खेलने जा रहे थे, लेकिन बाद में इस गेंद को छोड़कर उन्होंने बहुत बड़ी गलती कर दी।
पुजारा की तरह ही गिल भी बिल्कुल इसी तरीके से बोल्ड हुए थे। गिल के आउट होने पर रवि शास्त्री ने कहा कि वो अभी युवा है और वो सीख जायेगा लेकिन पुजारा ऐसी गलती कैसे कर सकते है।

पुजारा पिछले कुछ सालों से सरे(Surrey)के लिए ही काउंटी खेल रहे है और सरे (Surrey) का घरेलू मैदान ओवल (The Oval) ही है। जहां पर डबल्यूटीसी का फाइनल (WTC Final) खेला जा रहा है और इसी को देखते हुए लग रहा था कि पुजारा (Pujara) बड़ा स्कोर करके भारत को अच्छी स्थिति में ले आएंगे, लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रहे थे। भारत इस मैच में अभी 318 रनों से पीछे चल रहा है और उसके मात्र 5 विकेट बाकी है।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।