World Test Championship |
News

WTC Final: तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के चलते बाहर, ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका

डबल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) मैच से पहले कप्तानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमिंस से प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल किया गया जिसमें कमिंस ने प्लेइंग इलेवन की तस्वीर साफ कर दी है। ऑस्ट्रेलिया को मैच शुरू होने के पहले ही झटका लग गया था जब अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) चोट के चलते बाहर हो गए थे।

हेजलवुड की जगह माइकल नेसेर को टीम में शामिल किया गया था। कमिंस ने साफ कर दिया है कि इस मैच में हेजलवुड की जगह पर आए नेसर की जगह स्कॉट बोलैंड को ही मौका दिया जायेगा।

स्कॉट के अलावा स्टार्स और कमिंस की तेज गेंदबाजी की तिकड़ी और नाथन लियोन की जोड़ी अपना कमाल दिखाने को बेताब होगी। अगर स्कॉट की बात की जाए तो स्कॉट ने अभी तक 7 टेस्ट मैच खेले है जिसमें 28 विकेट हासिल किए है। लेकिन स्कॉट पहली बार इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलेंगे।

34 साल के स्कॉट फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 95 मैचों में 339 विकेट चटका चुके है। जिसके बाद वो अब अपनी गेंदबाजी का जादू ओवल में भी दिखाना चाहेंगे। स्मिथ ने भी कहा था कि बोलैंड गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा लेते है जिसके कारण वो बहुत घातक हो जाते है और आने वाले मुकाबले में वो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते है।

बोलैंड के अलावा बाकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी लगभग पक्के थे। ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच ये मैच 7–11 जून के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। बता दें, ऑस्ट्रेलिया पहली बार डबल्यू टी सी फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है जबकि इंडिया इसके पहले वाले फाइनल में भी पहुंची थी लेकिन खिताब जीतने में सफल नहीं हुई थी।

दोनों ही टीमें खिताब जीतने के लिए पूरा जोर लगा देंगी। हालांकि भारत ने अभी अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। भारत की प्लेइंग इलेवन को जानने के लिए टॉस तक का इंतजार करना पड़ेगा।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।