Cricketer Stories | Cricketer Struggle | IPL 2023
News

WTC Final: विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे अड़े तो बदल जाएगा नतीजा, देखें क्या होता है अंतिम दिन

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच डबल्यूटीसी (WTC Final) फाइनल एक बेहद ही रोमांचक मोड़ पर आ पहुंचा है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में बढ़िया कमबैक करते हुए मैच में अपने जीतने की उम्मीदें जिंदा रखी है। चौथे दिन का खेल शुरू होते ही ऑस्ट्रेलिया को मरनुस (Marnus Labuachange) का बड़ा विकेट गंवा दिया। कैरी और ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की फिरकी के सामने कैमरन ग्रीन (Cameron Green) की एक न चली और वो बोल्ड हो गए।

जब ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच में वापसी कर सकती है, तब एक बार फिर से भारत की सालों पुरानी कमजोरी सामने आ गई और वो निचले क्रम के बल्लेबाजों को आउट करने में नाकाम साबित हो गए। एलेक्स कैरी (Alex Carey) और स्टार्क (Mitchell Starc) ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को एक मजबूत बढ़त दिलाने में अपना योगदान दिया। हालांकि स्टार्क अपना पचासा मारने से चूक गए। लेकिन कैरी (Alex Carey) ने अपना अर्धशतक पूरा किया और अंत तक नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने 270 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी।

445 रनों के पहाड़ सा लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और गिल (Shubman Gill) ने तेज तर्रार शुरुआत दी, लेकिन टी के ठीक पहले गिल कैमरन ग्रीन(Cameron Green) के शानदार कैच के चलते अपना विकेट गवां बैठे हालांकि यह कैच काफी संदेहजनक था। जिसमें साफ साफ नजर नहीं आ रहा था कि ग्रीन (Cameron Green)ने ये कैच सही से पकड़ा है या नहीं। लेकिन कोई भी पुख्ता सबूत नहीं होने के चलते गिल को आउट करार दे दिया गया।

रोहित शर्मा ने अपनी आक्रामक पारी को जारी रखा और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भी उनका भरपूर साथ दिया लेकिन लियोन की गेंद को स्वीप करने के चक्कर में रोहित एलबीडब्ल्यू हो गए। रोहित (Rohit Sharma) के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भी उनके पीछे पीछे चल दिए। अब पूरा दबाव भारत के बल्लेबाजों के ऊपर आ चुका था। बहरहाल अब जो कुछ हो सकेगा वह रविवार को मैदान पर दिखेगा। क्या विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे भारत को ऑस्ट्रेलिया से जीत सकेगे। उनका बल्ला करिश्मा कर सकेगा। यह देखा जाना है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।