IPL 2023 | Team India Cricketer | Allahabad
News

ऑस्ट्रेलिया पर भड़के कैफ, बोले- टीम इंडिया जानती है कमबैक करना

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 (WTC Final 2023) में टीम इंडिया ने पहली पारी में 296 रन बनाए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद किसी ने नहीं सोचा था कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम 300 के करीब पहुंच पाएगी। वह 151 रन पर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। ऐसा लग रहा था कि टीम फॉलो ऑन बचा पाएगी या नहीं, लेकिन अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने शतकीय साझेदारी की और टीम को संकट से उबार लिया।

टीम इंडिया ने तीसरे दिन दूसरी ही गेंद पर केएस भरत का विकेट गंवा दिया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने लंच तक कोई झटका नहीं लगने दिया। ऐसे में कंगारू टीम परेशान दिख रही थी। इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ इंस्टाग्राम पर लाइव थे। उन्होंने कहा कि वह टीम इंडिया राइट ऑफ नहीं करेंगे। यानी टीम के हाथ से मैच निकल गया यह नहीं मान रहे। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बड़ी टिप्पणी की और उसे डरपोक टीम बताया।

मोहम्मद कैफ ने कहा, “टीम इंडिया कमबैक करना जानती है। मैं टीम इंडिया को राइट ऑफ नहीं करूंगा। इंडिया ने जो काम किया है, ऑस्ट्रेलिया देखिए मेरे हिसाब से डरपोक टीम है। डरपोक क्यों बोलूंगा रहाणे साहब 30-40 पर पहुंचे लॉन्ग ऑफ, डीप प्वाइंट, डीप कवर्स, स्कवायर लेग फील्ड खोल दी। डर जाते हैं बहुत जल्दी, ये जो पार्टनरशिप हो रही है।

लास्ट ओवर जब कमिंस ने डाला तो उन्होंने पैर से गेंद को किक किया। नो बॉल हुई है। रहाणे आउट थे। शार्दुल आउट थे। अमूमन नो बॉल करते नहीं हैं, पर दबाव में दिख रहे हैं। बॉल को पैर से मारना इसका मतलब थोड़ा प्रेसर आया है। इंग्लैंड में मैं बहुत खेला हूं। क्राउड से बहुत साथ मिलता है।”

पैट कमिंस ने टीम इंडिया की पहली पारी में 6 नो बॉल किए। इनमें से दो गेंदों पर अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर को जीवनदान मिला। दोनों के एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया। रिव्यू लेने पर गेंद नो बॉल हो गई और वे आउट होने से बच गए। रहाणे ने डेढ़ साल बाद टीम इंडिया में वापसी करते हुए संकटमोचक वाली पारी खेलते हुए 89 रन बनाए। वहीं शार्दुल ने ओवल में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।