World Test Championship |
News

WTC Final: अंग्रेज हूं, चाहता हूं कि भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा दे; जानिये ग्रेम स्वान ने क्यों कहा ऐसा

डबल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) 2023 में भारतीय टीम दूसरी बार जगह बनाने में सफल हुई है। इसके पहले भारत (India) ने 2021 में फाइनल खेला था, लेकिन उसमें भारत (India) को न्यूजीलैंड (Newzealand) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में न्यूजीलैंड (Newzealand) ने भारत को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहले बार डबल्यूटीसी फाइनल में पहली बार जगह बनाने में सफल हुई है। ये पहला मौका है जब दोनों टीमें किसी आइसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ेंगी। इसके पहले दोनों टीमें 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में भिड़ी थी। जिसमें भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था और ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने लगातार 2 बार ट्रॉफी पर कब्जा किया था। डबल्यू टी सी फाइनल को लेकर अब इंग्लैंड(England) के पूर्व गेंदबाज ग्रेम स्वान (Graeme Swann) ने भी बड़ा बयान दिया है।

स्वान ने कहा कि वो चाहते है कि इस मैच में इंडिया जीत जाए और 10 साल के ट्रॉफी जीत का सूखा खत्म करें। भारत के पास अच्छे तेज गेंदबाज है और वो किसी भी बल्लेबाजी को मुश्किल में डाल सकती है। स्वान (Swann) ने कहा कि ये थोड़ा मुश्किल सवाल है कि ये मैच कौन जीतेगा लेकिन मैं एक अंग्रेज हूं। इसलिए मैं चाहता हूं कि भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा दें।

ग्रेम स्वान ने ओवल (Oval) की पिच के बारे में कहा कि इस पिच में अच्छा बाउंस होगा और जैसे जैसे खेल आगे बढ़ेगा वैसे वैसे पिच पर क्रैक्स बढ़ते जाएंगे और स्पिनर्स को मदद मिलनी शुरू हो जायेगी और स्पिनर्स इस पिच पर अपना प्रभाव छोड़ सकते है। स्वान ने आगे ये भी कहा कि इस पिच पर बाउंस वानखेड़े स्टेडियम की तरह होगा, जिससे बल्लेबाजों को अपने शॉट्स का पूरी वैल्यू मिलेगा।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।